Saturday, April 13, 2024
होमताज़ातरीनलालू यादव की हुंकार : बीजेपी को उखाड़ फेकेंगे, जल्द करेंगे नीतीश...

लालू यादव की हुंकार : बीजेपी को उखाड़ फेकेंगे, जल्द करेंगे नीतीश के साथ सोनिया से मुलाकात 

 

बीजेपी के खिलाफ देश भर के विपक्षी दलों को एक करने की कोशिश में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा है कि वो जल्द ही नीतीश के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और बीजेपी को अगले चुनाव में उखाड़ फेंकने की रणनीति बनाएंगे. लालू यादव ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद उनकी मुलाकात राहुल गांधी से भी होगी.

लालू ने कहा कि मैं अपनी आइडियोलॉजी पर मजबूती से कायम हूं, कई पार्टियों ने बीजेपी के साथ समझौता कर घुटने टेक दिए. लेकिन ना मैं झुका हूं और ना ही कभी झुकुंगा. बीजेपी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है. अगर मैं झुक जाता तो मुझे इतने दिन जेल में नही रहना पड़ता.

लालू ने पार्टी की राज्य परिषद की बैठक में कहा कि 2024 में BJP को हम लोग उखाड़ फेकेंगे. अभी किशनगंज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं. शाह के मन में कुछ न कुछ काला है. सभी को चौकन्ना रहना है. ये लोग अजीब हैं, मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करके उन्माद फैलाते हैं. मस्जिद पर भगवा झंडा फहरा देते हैं. तनाव पैदा करते हैं.

लालू ने कहा कि मैंने और शरद यादव ने मिलकर मंडल की बड़ी लड़ाई लड़ी. अब सभी लोग आरक्षण की बात कर रहे हैं, चाहे बीजेपी हो या अन्य पार्टियां. लालू प्रसाद ने राज्य परिषद के सदस्यों को संस्मरण सुनाया. कहा कि हम जब क्षेत्र में जाते थे, तो गरीबों की झोपड़ियों में चले जाते थे और पूछते थे कि क्या खाना पका है? लोग बताते थे कि मक्के की रोटी और सब्जी बनी है. हम उनसे मांग कर खाना खाते थे. इससे प्रेम और लगाव बढ़ता है. उन्होंने कहा कि जगदानंद सिंह बहुत अनुशासन के साथ पार्टी को चला रहे हैं. हम चाहते हैं कि वो क्षेत्र में जाएं और लोगों के बीच भाषण करें.

बता दें कि 23 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय बिहार दौरा है. इसको लेकर नीतीश – तेजस्वी सरकार का रवैया कैसा रहता है इसका सभी को इंतजार है. हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ राजद-कांग्रेस-लेफ्ट का साथ ले लिया है. बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि कोई भी कहीं हुड़दंग मत दिखाइए. हर जगह अनुशासन में रहिए. देश

की लड़ाई हम 2024 में जीतेंगे.

सीमांचल के इलाके में बीजेपी अपना प्रसार करना चाहती हैं? इस सवाल पर जगदानंद सिंह ने कहा कि बीजेपी जो देशभर में कर रही है वही सीमांचल में भी कर रही है. राजद देशभर की लड़ाई लड़ रही है, बिहार की लड़ाई लड़ती रही है. सीमांचल उसी बिहार का हिस्सा है. वो दंगाई लोगों को, उन्मादी लोगों को भड़काएंगे. हम लोग शांत करके रखेंगे. अमित शाह को भाषण करने और घूमने से नहीं रोका जाएगा. वो भारत के गृह मंत्री हैं. हां उनके जो विचार सही नहीं हैं और जिस आशा में उन्माद के लिए जा रहे हैं, विभाजन के लिए वह नहीं हो पाएगा. जो बीजेपी दिल्ली राजधानी में नहीं पनप पा रहे वो सीमांचल में क्या पनपेंगे.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments