Sunday, February 25, 2024
होमखेलदूसरी बार चैंपियन बनी टीम इंडिया लीजेंड्स

दूसरी बार चैंपियन बनी टीम इंडिया लीजेंड्स

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) 2022 के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने श्रीलंका लीजेंड्स (Srilanka Legends) को 33 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही इंडिया लीजेंड्स लगातार दूसरे सीजन में भी चैंपियन बनी। इस जीत के बाद विजेता खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया।

बीते शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में जीत के बाद इंडिया के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए नजर आए।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा की शतकीय पारी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 18.5 ओवर में 162 रन ही बना सकी।

नमन ओझा ने 71 गेंदों पर 15 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 108 रन बनाए। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 6 मैचों की 6 पारियों में 266 रन बनाए। इस दौरान इन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा। दसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के शेन वॉटसन रहे उन्होंने 5 मैच में 47.80 की औसत से 239 रन बनाए। विनय कुमार ने 3 और अभिमन्यु मिथुन ने 2 विकेट झटके। इसके अलावा राजेश पवार, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल शर्मा और युसुफ पठान ने 1-1 विकेट लिए।

इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहली ही ओवर में नुवान कुलशेकरा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बार सुरेश रैना भी कुछ खास नहीं कर सके और 2 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए विनय कुमार आए और उन्होंने 21 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर 19 रन बनाए। इरफान पठान ने 11 रन बनाए।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2020-21 में भी इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स की टीम के बीच ही फाइनल खेला गया था। सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए थे और 14 रन से जीत दर्ज की थी। श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन ही बना सकी थी। ऐसे में यह लगातार दूसरी बार है जब इंडिया लीजेंड्स की टीम यह खिताब जीती है।

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments