Tuesday, April 16, 2024
होमताज़ातरीनट्विटर से 75 फीसदी कर्मचारियों की हो सकती है छुट्टी

ट्विटर से 75 फीसदी कर्मचारियों की हो सकती है छुट्टी

दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स और टेस्‍ला कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क के ट्विटर डील को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। एलन मस्‍क एक बार पीछे हटने के बाद एक बार फिर ट्विटर को खरीदने के लिए डील पेश की है। ऐसे में कहा जा रहा है कि टेस्‍ला के मालिक ट्विटर से करीब 75 फीसदी कर्मचारियों को निकाल देंगे। वाशिंगटन पोस्‍ट ने इंटव्‍यू और डॉक्‍यूमेंट के हवाले से इस बात की जानकारी दी है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आने वाले महीनों में ट्विटर बड़ी संख्‍या में कर्मचारियों की छटनी करेगा, चाहे कंपनी का मालिक कोई भी हो। ट्विटर के मौजूदा मैनेजमेंट ने अगले साल के अंत तक कंपनी के पेरोल में करीब 80 करोड़ डॉलर की कटौती करने की योजना बनाई है। बता दें कि ट्विटर के 75000 कर्मचारी हैं, जिसमें से 75 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी हो सकती है।

वहीं रिपोर्ट के हवाले से मीडिया में खबरें आने के बाद ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को बताया कि कंपनी की छंटनी की कोई योजना नहीं है, क्योंकि इसने अरबपति द्वारा अधिग्रहण के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और कर्मचारियों को निकालना एक “सार्वजनिक अफवाहों और अटकलों” है। ट्विटर के जनरल काउंसल सीन एडगेट ने एक मेमो में कहा, “हमारे पास खरीदार की योजनाओं की कोई पुष्टि नहीं है और अफवाहों या लीक हुए दस्तावेजों का पालन नहीं करने की सलाह देते हैं, बल्कि हम खरीदार से सीधे तथ्यों को लेकर इंतजार में हैं।”

गौरतलब है कि एलन मस्क ने मई में ट्विटर को खरीदने के लिए सौदे से दूर जाने की कोशिश की थी, कंपनी पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बॉट और स्पैम अकाउंट की संख्या को कम करने को लेकर मस्‍क ने डील को होल्‍ड कर दिया था। एलन मस्‍क ने 54.2 डॉलर प्रति शेयर पर 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का प्रस्‍ताव पेश किया था।

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments