Home ताज़ातरीन गोवा और पंजाब में ऑपरेशन कमल से हाहाकार, ‘आप’ ने किया बीजेपी पर एफआईआर 

गोवा और पंजाब में ऑपरेशन कमल से हाहाकार, ‘आप’ ने किया बीजेपी पर एफआईआर 

0
गोवा और पंजाब में ऑपरेशन कमल से हाहाकार, ‘आप’ ने किया बीजेपी पर एफआईआर 

 

सत्ता की हनक कैसी होती और विपक्ष को नेस्तनाबूद करने का खेल क्या होता है इसकी बानगी गोवा में बीजेपी के खेल से पता चलता है. गोवा में बीजेपी ने कांग्रेस के 11 विधायकों में से 8 को अपने पाले में कर लिया. कांग्रेस, भारत जोड़ो पद यात्रा के जरिये देश जोड़ो का नारा लगाते हुए आगे बढ़ रही है और इधर बीजेपी ने कांग्रेस तोड़ो का खेल कर दिया. पिछले आठ साल से बीजेपी यही सब कर रही है. बीजेपी के निशाने पर पंजाब, झारखंड और बंगाल भी है.

इधर गोवा के खेल से देशभर में राजनीतिक दलों का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. वहीं दूसरी तरफ पंजाब की आम आदमी पार्टी की तरफ से भी बीजेपी के खिलाफ सरकार गिराने के प्रयास को लेकर एफआईआर दर्ज किया गया है. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अपने पार्टी के विधायकों के साथ डीजीपी से मुलाकात की और इस मुद्दे पर गहन जांच का आदेश दिया है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के द्वारा बीजेपी पर अपने विधायकों को हथियाने और दल-बदल कर सरकार गिराने का आरोप लगाने के बाद पंजाब पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि बीजेपी ने लगभग 10 आप विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है. हालांकि, राज्य में बीजेपी ने पहले ही आरोपों को निराधार करार दे चुकी है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लोटस’ दिल्ली में पहले ही विफल हो चुका है.

बता दें कि गोवा में 8 विधायक कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए है. इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेरा ने कहा है कि बीजेपी वाले ‘ऑपरेशन लोटस’ पर खेल रहे हैं जिसका नाम बीजेपी के चुनाव चिन्ह के नाम पर रखा गया है, जिसका इस्तेमाल अक्सर बीजेपी द्वारा विपक्षी दलों को अलग करने के लिए किया जाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमें पता था कि ऐसा हो सकता है. बीजेपी ने ऐसा करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाए क्योंकि यह भारत जोड़ी यात्रा से प्रभावित है.

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मीडिया बताया कि बीजेपी के ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत राज्य के कुछ ‘आप’ विधायकों से संपर्क साधा गया. ‘आप’ के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि ‘आप’ के सात से 10 विधायकों से पैसे और मंत्री पद के ऑफर के साथ संपर्क किया गया है. चीमा ने कहा कि पंजाब में हमारे विधायकों से संपर्क किया जा रहा है. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को इस मुद्दे पर पार्टी विधायकों के साथ राज्य के डीजीपी से मुलाकात की और गहन जांच की मांग की.

Previous article मदरसों के सर्वे से गुस्से में मुस्लमान
Next article भयावह है कुलांचे मारती बेरोजगारी का नया आंकड़ा 
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here