Home ताज़ातरीन खड़गे का एलान : राहुल के नेतृत्व में बनेगी गैर बीजेपी सरकार, मोदी और केसीआर पर भी साधा निशाना

खड़गे का एलान : राहुल के नेतृत्व में बनेगी गैर बीजेपी सरकार, मोदी और केसीआर पर भी साधा निशाना

0
खड़गे का एलान : राहुल के नेतृत्व में बनेगी गैर बीजेपी सरकार, मोदी और केसीआर पर भी साधा निशाना

अखिलेश अखिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज पहली बार अध्यक्ष बनने के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अहम भूमिका होगी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस गैर बीजेपी सरकार देश को देगी. खड़गे के इस बयान के बाद साफ हो गया है कि विपक्षी एकता के नाम पर कई नेता जो प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं. उनके सपने पूरे नही होंगे. खासकर खड़गे का यह बयान तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के लिए किसी झटके से कम नहीं है.

गौरतलब है कि केसीआर लगातार विपक्षी एकता की बात कांग्रेस के बिना चुनाव लड़ने पर ज़ोर देते रहे है. खड़गे के इस बयान के बाद बीजेपी की परेशानी भी बढ़ गई है. बता दें कि खड़गे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने तेलंगाना पहुंचे थे.

कांग्रेस के शीर्ष पद पर चुने जाने के बाद यहां ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उन पर ‘हर दिन झूठ फैलाने’ का आरोप लगाया. खड़गे ने कहा कि यह झूठ जो लंबे समय में ‘देश को बर्बाद’ कर सकता है. मंगलवार को तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, ‘अगर कोई गैर भाजपाई सरकार लाएगा तो राहुल गांधी के नेतृत्व में, कांग्रेस के नेतृत्व में हम यह करेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को भारी संख्या में युवाओं का समर्थन मिल रहा है. क्योंकि मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए दो करोड़ नौकरियों के वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं.

खड़गे ने कहा कि गुजरात चुनाव की घोषणा में विलंब हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को मोरबी में गिरे पुल जैसे और पुलों का उद्घाटन करना है.

खड़गे ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर भी निशाना साधा और उन पर खुद के लिए राष्ट्रीय भूमिका पर नजर रखते हुए राज्य के लोगों के कल्याण की अनदेखी करने का आरोप लगाया. खड़गे ने कहा, ‘केसीआर अन्य राज्यों का दौरा कर रहे हैं और नेताओं से मिल रहे हैं. वह कोलकाता, फिर पंजाब, तमिलनाडु और बिहार गए. पहले अपना घर तो देख लीजिए. उन्होंने कहा, ‘अपने कार्यों से आप उस पार्टी को कमजोर कर रहे हैं जो कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जिंदा है और बीजेपी से लड़ने को तैयार बैठी है.

उन्होंने आरोप लगाया और कहा, ‘अगर आप बीजेपी के खिलाफ हैं तो आपने कृषि कानूनों पर उनका समर्थन क्यों किया? वह (केसीआर) गैर-बीजेपी सरकार के पक्ष में होने का दावा करते हैं, लेकिन उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. खड़गे ने कहा,’तेलंगाना के लोगों के समर्थन के कारण केसीआर की सरकार है. लेकिन वो सब कुछ नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. केसीआर और मोदी में कोई अंतर नहीं है. दोनों साथ हैं. मंगलवार अपराह्न में तेलंगाना पहुंचे खड़गे ‘नेकलेस रोड’ पर इंदिरा गांधी के प्रतिमा स्थल पर आयोजित नुक्कड़ सभा में शामिल हुए. यह मंगलवार के लिये यात्रा का अंतिम पड़ाव था. चारमीनार इलाके में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद राहुल गांधी, अन्य नेताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ के साथ नेकलेस रोड पर पहुंचे.

 

नुक्कड़ सभा में भारी भीड़ देखी गई और जो लोग मंच के करीब पहुंचने में असमर्थ थे. उनके लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थीं. जिससे वह दूर से इस कार्यक्रम को देख सकें. इससे पहले खड़गे 16 अक्टूबर को कर्नाटक के बेल्लारी में यात्रा में शामिल हुए थे. वह बेल्लारी में सोनिया गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए थे और बाद में वहां एक जनसभा को संबोधित किया था. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को हुए चुनाव में खड़गे और शशि थरूर मैदान में थे जिसमें खड़गे ने बाजी मारी थी.

Previous article हिमाचल चुनाव : एंटी इनकंबेंसी में फंसी बीजेपी, मोदी और नड्डा की प्रतिष्ठा दांव पर 
Next article मोरबी हादसा : क्या चुनावी सियासत में मोरबी हादसा के शिकार लोगों को न्याय मिलेगा ?
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here