Home ताज़ातरीन संयुक्त अरब इमारत दूतावास ने मनाया अपना 51 वां राष्ट्रीय दिवस, भव्य समारोह का हुआ आयोजन

संयुक्त अरब इमारत दूतावास ने मनाया अपना 51 वां राष्ट्रीय दिवस, भव्य समारोह का हुआ आयोजन

0
संयुक्त अरब इमारत दूतावास ने मनाया अपना 51 वां राष्ट्रीय दिवस, भव्य समारोह का हुआ आयोजन

नई दिल्ली : संयुक्त अरब इमारत अपना 51 राष्ट्रीय दिवस मना रहा है. इस औसर पर गुरुवार को राजधानी दिल्ली में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया. भारत और यूएई के राष्ट्रगान के बाद संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत डॉ. अब्दुल नासेर अल शआली ने यूएई के शासक और प्रधानमंत्री शेख रशीद अल मखतूम का संदेश प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा कि आज हम अपना 51 राष्ट्रीय दिवस मना रहे हैं, ये यूएई के समृद्ध इतिहास, उपलब्धियों और उज्जवल भविष्य का उत्सव है. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अपनी यात्रा में यूएई से सहयोग के लिए हम भारतीय समुदाय का धन्यवाद करते हैं और महत्वाकांक्षा एवं समृद्धि से परिपूर्ण भविष्य की कल्पना करते हैं.

 

 

 

इस अवसर पर भारत सरकार के केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मुरलीधर मौजूद रहे. उन्होंने ने यूएई के 51 राष्ट्रीय दिवस पर भारत सरकार की ओर से यूएई के शासक और वहां की जनता को विकास, सुख और समृद्धि का संदेश दिया, दोनों देशों के राष्ट्रगान के बाद डॉ. मुरलीधर ने यूएई के राजदूत डॉ. अब्दुल नासेर अल शआली के साथ मिलकर यूएई के 51 राष्ट्रीय दिवस पर केक काटा.

समारोह में इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फोरम (आईएमसीएफ) के महासचिव और फ़्री जर्नल मीडिया नेटवर्क के संपादक वरिष्ठ पत्रकार अंज़रूल बारी के नेतृत्व में संगठन का एक उच्चयस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहा. जिसमें संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. अब्दुल मलिक संगठन के सचिव डॉ. मुजफ्फर अली, आईएमसीएफ के सदस्य मुहम्मद नासिर अली ने बधाई संदेश के साथ साथ एक सर्टिफिकेट प्रस्तुत कर यूएई के विकास और समृद्धि की कामना की.

इस अवसर पर यूएई के अलावा विभिन्न देशों के राजदूत और डिप्लोमेटिक अहम शख्सियत के साथ साथ, राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक और शैक्षिणित जगत से जुड़े लोग मौजूद रहे. समारोह में भारतीय कलाकारों ने भरत नाटियम और यूएई के कलाकारों ने स्थानीय फॉक डांस प्रस्तुत कर समा बांध दिया. इस अवसर पर यूएई राजदूत ने 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया.

Previous article रामपुर उपचुनाव : आज़म खान के बिगड़े बोल, विवादित बयान पर केस दर्ज
Next article भारत जोड़ो यात्रा : जयराम रमेश ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 24 कैरेट का गद्दार बताया 
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here