Home ताज़ातरीन यूरोपीय संघ ने फ़िलिस्तीन में इसराइली सेना द्वारा की गई हत्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की

यूरोपीय संघ ने फ़िलिस्तीन में इसराइली सेना द्वारा की गई हत्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की

0
यूरोपीय संघ ने फ़िलिस्तीन में इसराइली सेना द्वारा की गई हत्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की

यूरोपीय संघ ने वेस्ट बैंक के फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इज़राइली सुरक्षा बलों द्वारा लोगों की हत्या पर अपनी गंभीर चिंताएं व्यक्त की है.

ब्रसेल्स से जारी एक बयान में यूरोपीय विदेश मामलों के प्रमुख जोसेप बोरेल ने कहा कि ‘यूरोपीय संघ, इज़राइल द्वारा कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हिंसा के बढ़ते स्तर को लेकर काफी चिंतित है.’

पिछले कुछ दिनों में ही इज़राइली सुरक्षा बलों (ISF) द्वारा 10 फ़िलिस्तीनियों को की निर्मम हत्या कर दी गई है. अपने बयान में उन्होंने कहा कि कल इसराइली सेना के एक सदस्य द्वारा एक फिलिस्तीनी व्यक्ति अम्मार मुफिलाह की दुखद हत्या इसका ताजा उदाहरण है.

यूरोपीय विदेश मामलों के प्रमुख ने आगे मांग की कि इस तरह के अस्वीकार्य तथ्यों की जांच की जानी चाहिए और इसकी अच्छी तरह से समीक्षा होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत, घातक बल का उपयोग केवल उन स्थितियों में उचित ठहराया जा सकता है जहां सशस्त्र बलों के किसी सदस्य के जीवन के लिए गंभीर और तत्काल खतरा हो.

Previous article सीरिया : आर्थिक संकट के खिलाफ प्रदर्शन, गवर्नर हाउस पर हमला, फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत कई घायल
Next article रूसी तेल पर यूरोपीय संघ द्वारा प्राइस कैप 5 दिसंबर से लागू, कीमतों को सीमित करने पर क्रेमलिन का विरोध
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here