Home ताज़ातरीन महाराष्ट्र: शिवसेना – बीजेपी की लड़ाई अब दिल्ली पहुंची

महाराष्ट्र: शिवसेना – बीजेपी की लड़ाई अब दिल्ली पहुंची

0
महाराष्ट्र: शिवसेना – बीजेपी की लड़ाई अब दिल्ली पहुंची

अखिलेश अखिल

महाराष्ट्र बीजेपी और शिवसेना की लड़ाई दिल्ली दरबार में पहुंच गई है. मुंबई में बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर शनिवार रात हमला हुआ था जिसके बाद आज ये मामला दिल्ली पहुंचने वाला है. किरीट सोमैया पर हमले के मामले में बीजेपी का एक डेलिगेशन दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से मुलाकात करेगा. जानकारी के मुताबिक़ किरीट सोमैया समेत बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचकर मुंबई की सड़कों पर जो कुछ हुआ उस बारे में गृह मंत्रालय से शिकायत करेगा. देश के गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की संभावना है.
बीजेपी नेता किरीट सोमैया इस मामले में मुंबई पुलिस के ऊपर शिवसैनिकों को खुली छूट देने का आरोप लगा रहे हैं. किरीट सोमैया ने खुद के जान से मारे जाने की आशंका भी जताई है. उनका कहना है कि उद्धव ठाकरे सरकार की पुलिस गुंडागर्दी कर रही है. भगवान और केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार की वजह से आज जिंदा हूं. किरीट मुंबई पुलिस को निशाने पर ले रहे हैं तो उधर मुंबई पुलिस उनकी गाड़ी पर हमला करने वालों की पहचान में जुटी है. सोमैया ने अपनी गाड़ी पर हमले की घटना को लेकर बांद्रा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.
बता दें कि महाराष्ट्र में जब बीजेपी नेता किरीट सोमैया खार पुलिस स्टेशन से बाहर निकल रहे थे तब उनकी कार पर हमला किया गया. जूते और पानी की बोतलें फेंकी गई थी.
बताया जा रहा है कि सोमैया निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने गए थे. जानकारी के मुताबिक सोमैया जब खार पुलिस स्टेशन से निकल रहे थे तो बहुत से लोग मोबाइल से और कैमरे से वीडियो भी बना रहे थे. कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हैं. पुलिस उन तमाम वीडियो की जांच कर रही है. ताकि किरीट सोमैया की कार पर हमला करने वालों की पहचान की जा सके.

Previous article एम एफ हुसैन पेंटिंग मामला : बीजेपी और कांग्रेस आमने – सामने
Next article भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी कर्नाटक सरकार को बदल सकती है बीजेपी
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here