Saturday, April 13, 2024
होमदेशदेश भर में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक हुई अदा, प्रशासन ने ली...

देश भर में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक हुई अदा, प्रशासन ने ली राहत भरी सांस       

 

देशभर में जुमा की नमाज़ शांतिपूर्वक अदा की गई. यूपी के सहारनपुर जिले के देवबंद समेत सभी जगहों पर जुमे की नमाज अकीदत व एहताराम के साथ शांतिपूर्वक अदा की गई. इस दौरान नमाजियों ने देश में शांति व्यवस्था के लिए दुआ की. सुरक्षा कारणों से जिले की सभी मस्जिदों के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया था. अलग-अलग हिस्सों में स्थित मस्जिदों में जुमे की नमाज की तैयारियां सुबह से ही शुरू हो गई थीं. पिछली बार जुमे की नमाज के बाद जबरदस्त हंगामा हुआ था.

 

उधर देवबंद में भी कड़ी सुरक्षा के बीच लोग शांतिपूर्ण तरीके से मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा कर अपने घरों को वापस लौटे, जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली. पुलिस प्रशासन द्वारा जुमे की नमाज के लिए व्यापक तैयारी की गई थी, जहां प्रमुख मस्जिदों और चौकों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. ड्रोन कैमरों द्वारा निगरानी होती रही, इस दौरान उच्च अधिकारियों का भी शहरों में गश्त करते देखा गया.

पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अचानक हुए विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ फूल गए थे, जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर यूपी के अलग अलग हिस्सों में 350 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया था.

बता दें कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा और बीजेपी दिल्ली के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद (PBUH) के खिलाफ अपमान जनक टिप्पणी के बाद देश भर के मुसलमान आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सड़कों पर उतर आए थे. हालात को देखते हुए प्रशासन के आला अधिकारी पिछले एक सप्ताह से मदरसों के बुद्धिजीवियों, मौलवियों और शहर के प्रमुख लोगों से संपर्क कर जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की अपील करते रहे. हालांकि शुक्रवार का दिन शांतिपूर्वक गुजर जाने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments