Home ताज़ातरीन दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

0
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी


गुजरात में जैसे ही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को चुनौती देते हुए अपनी जगह तैयार करने की शुरुआत की, बीजेपी की परेशानी बढ़ गई. पिछले कुछ महीने से बीजेपी गेम प्लान कर रही थी कि कैसे ‘आप’ की राजनीति को कलंकित किया जाय. बिहार में सरकार जाते ही बीजेपी ने सबसे पहले मनीष सिसोदिया को टारगेट किया है. खबर के मुताबिक़ शुक्रवार सुबह से ही सिसोदिया के घर और उनके 21 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सीबीआई आई है, जिसका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं. लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नंबर-1 नहीं बन पाया है. बता दें कि सीबीआई की दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास सहित आबकारी नीति मामले में दिल्ली-एनसीआर में 21 स्थानों पर कार्रवाई चल रही है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है. ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम को रोके जा सके. सिसोदिया ने कहा कि हम दोनों के ऊपर झूठे आरोप हैं. कोर्ट में सच सामने आ जाएगा.
सिसोदिया ने कहा कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जांच में पूरा सहयोग देंगे, ताकि सच जल्द सामने आ सके. अभी तक मुझ पर कई केस किए गए लेकिन कुछ नहीं निकला. इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा. देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता.
सीबीआई की कार्रवाई पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है. इसे ये (केंद्र सरकार) रोकना चाहते हैं. इसी लिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों पर छापेमारी और गिरफ्तारी की जा रही है. 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की, उसे रोका गया. इसीलिए भारत पीछे रह गया.
सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे. जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने सीबीआई भेजी. सिसोदिया की तरह केजरीवाल ने भी कहा कि सीबीआई का स्वागत है. पूरा सहयोग करेंगे. पहले भी कई जांच और रेड हुईं लेकिन कुछ नहीं निकला. अब भी कुछ नहीं निकलेगा.

Previous article बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन के बुरे दिन शुरू, दुष्कर्म के आरोप में चलेगा मुकदमा
Next article स्वराज इंडिया वाले योगेंद्र यादव आ रहे हैं कांग्रेस के साथ
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here