Sunday, February 25, 2024
होमपॉलिटिक्सजयपुर में आज से तीन दिवसीय बैठक शुरू, चुनावी गणित पर होगा...

जयपुर में आज से तीन दिवसीय बैठक शुरू, चुनावी गणित पर होगा मंथन

अंज़रुल बारी

कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद आज से बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अहम बैठक जयपुर में शुरू हो गई है. बीजेपी के सभी राष्ट्रीय नेता इस मंथन में हिस्सा ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक़ धानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मई को जयपुर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे. बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक 19, 20 और 21 मई को ये बैठक जयपुर के आमेर विधानसभा क्षेत्र स्थित होटल लीला पैलेस कूकस में आयोजित हो रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 19 मई की शाम को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.
बीजेपी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मुख्य बैठक 20 मई को होगी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे ऑनलाइन संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि 20 मई को चार सत्र आयोजित होंगे और शाम को नड्डा के संबोधन के साथ बैठक का समापन होगा. अगले दिन 21 मई को राष्ट्रीय महासचिवों (संगठन) की बैठक आयोजित होगी.
अरुण सिंह ने कहा, ‘बैठक में देश के राजनीतिक हालात पर चर्चा की जायेगी. पार्टी को हर बूथ पर मजबूत करने के बारे में भी चर्चा होगी.’ बैठक में पार्टी पदाधिकारियों समेत राष्ट्रीय स्तर के महासचिवों, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष और प्रदेशाध्यक्ष समेत 136 पदाधिकारी शामिल हैं.
जानकारी के मुताबिक नड्डा आज बृहस्पतिवार को शाम चार बजे जयपुर पहुंचेंगे. हवाई अड्डे से लेकर होटल तक कई जगहों पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जायेगा. उनके होटल तक पहुंचने के मार्ग पर 75 स्वागत गेट बनाये जा रहे हैं, जो केन्द्र सरकार की विशेष रूप से किसानों से जुड़ी योजनाओं पर आधारित है. बुधवार शाम को बीजेपी की राजस्थान की कोर कमेटी की बैठक बीजेपी मुख्यालय में आयोजित की गई, जिसमें बैठक की तैयारियों पर चर्चा की गई.
कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, प्रदेश महासचिव (संगठन) चंद्रशेखर, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाच चंद कटारिया, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश माथुर, राष्ट्रीय महासचिव अलका गुर्जर, प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश उपाध्यक्ष और सांसद सी पी जोशी और अन्य नेताओं ने भाग लिया.
बीजेपी इस बैठक के जरिये आगामी चुनाव में पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेगी और संगठन को मजबूत बनाने पर काम करेगी. मान जा रहा है कि आगामी साल भर के भीतर जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहाँ पार्टी की जीत कैसे सुनिश्चित हो इस पर भी मंथन होगा. साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत कैसे हो इस पर भी बात होगी. बता दें कि इस साल के अंत में जहां गुजरात और हिमाचल में चुनाव होने हैं वही अगले साल कई राज्यों में चुनाव होंगे. जिनमे राजस्थान ,छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश समेत कर्नाटक जैसे राज्य भी शामिल है.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments