Thursday, March 28, 2024
होमचुनावचद्रशेखर का ऐलान ,गोरखपुर से लड़ेंगे योगी के खिलाफ चुनाव

चद्रशेखर का ऐलान ,गोरखपुर से लड़ेंगे योगी के खिलाफ चुनाव

भीम आर्मी वाले चंद्रशेखर आजाद अब अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी यूपी की 33 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ताकि उनकी पार्टी को मान्यता मिल सके। उन्होंने गोरखपुर से भी खुद चुनाव लड़ने की बात कही और ऐलान किया कि सीएम योगी जहां से चुनाव लड़ेंगे ,वे भी वहीँ से लड़ेंगे। आजाद के इस ऐलान के बाद बीजेपी की परेशानी भी बढ़ गई है। गोरखपुर में योगी के खिलाफ चंद्रशेखर क्या कुछ करेंगे अब इसे देखना होगा।
      चंद्रशेखर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि पार्टी को मान्यता दिलाने के लिए 25 सीटों पर जीत या फिर 80 लाख वोटों की जरूरत होती है और अब इसे पाने के लिए उनकी पार्टी 33 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चंद्रशेखर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला भी किया और कहा कि जो लोग धोखा करते हैं उन्हें बाद में पछताना पड़ता है।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। फिलहाल उन्होंने 33 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है और आगे कुछ और कैंडिडेट उतारने की बात कही।  आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं। अखिलेश यादव की ओर से खुद को छोटा भाई कहे जाने पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं वकील हूं और पढ़ा-लिखा हूं। हम सहयोग और तंज की भाषा को समझते हैं।
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमने सब कुछ मेहनत से हासिल किया है, खैरात में कुछ भी नहीं मिला है। आजाद ने कहा कि सुहेलदेव राजभर की पार्टी के प्रत्याशियों के आगे कैंडिडेट नहीं उतारेंगे। इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने भी उम्मीदवार न उतारने की बात कही है। मायावती के पास न जाने के सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा मैंने दो साल तक प्रयास किया। हमें कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में जब भी दलितों पर अत्याचार हुआ, विपक्ष के ये नेता उनसे मिलने नहीं गए। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद ने गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जहां से सीएम योगी आदित्यनाथ उतरने वाले हैं। आजाद ने कहा कि चुनाव के रिजल्ट आने के बाद मैं भाजपा को रोकने का काम करूंगा।
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारे टिकटों में आपको सामाजिक न्याय देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी लिस्ट में 30 फीसदी दलित, 42 फीसदी ओबीसी, 5 फीसदी एसटी कैंडिडेट और बाकी पर अन्य अल्पसंख्यक लोगों को मौका दिया जाएगा। अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा, ‘एक नेताजी ने कल कहा था कि यह लड़ाई बहुत लंबी है। मैं जानना चाहता हूं कि जब मुलायम और कांशीराम ने मिलकर सरकार बनाई तो धोखा किसने दिया था।’ चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि ये ऐसे लोग हैं, जो सरकार न बनी तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़कर घर बैठ जाएंगे। रोड पर तो अकेला चंद्रशेखर आजाद ही दिखेगा।

         चंद्रशेखर की पार्टी के चुनाव में उतरने की घोषणा के बाद यूपी में दलितों का वोट बाँटना तय माना जा रहा है। हालांकि दलितों का वोट कितना बंटेगा अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन इससे बसपा और सपा की राह में रुकावटें आएगी यह तय है।
अखिलेश अखिल
अखिलेश अखिल
पिछले 30 वर्षों से मिशनरी पत्रकारिता करने वाले अखिलेश अखिल की पहचान प्रिंट, टीवी और न्यू मीडिया में एक खास चेहरा के रूप में है। अखिल की पहचान देश के एक बेहतरीन रिपोर्टर के रूप में रही है। इनकी कई रपटों से देश की सियासत में हलचल हुई तो कई नेताओं के ये कोपभाजन भी बने। सामाजिक और आर्थिक, राजनीतिक खबरों पर इनकी बेबाक कलम हमेशा धर्मांध और ठग राजनीति को परेशान करती रही है। अखिल बासी खबरों में रुचि नहीं रखते और सेक्युलर राजनीति के साथ ही मिशनरी पत्रकारिता ही इनका शगल है। कंटेंट इज बॉस के अखिल हमेशा पैरोकार रहे है।
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments