Thursday, March 28, 2024
होमखेलउमरान मलिक ने हासिल किया ODI करियर का पहला विकेट, देखें video

उमरान मलिक ने हासिल किया ODI करियर का पहला विकेट, देखें video

उमरान मलिक ने अपने वनडे करियर का पहला विकेट डेवॉन कॉनवे के रूप में हासिल किया. अपनी तेज गेंद के लिए मशहूर उमरान ने कॉनवे को अपनी धीमी गति वाली गेंद पर आउट कर अपने वनडे करियर (ODI) की पहली विकेट हासिल की. जिस गेंद पर कॉनवे को उमरान ने आउट किया उस गेंद की रफ्तार 87.4 KMPH की रफ्तार से फेंकी गई थी. दरअसल, कॉनवे को आउट करने के लिए उमरान ने उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी, जिसपर न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज ऑफ साइड में हवाई शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद की रफ्तार कम थी जिसने कॉनवे को चौंका दिया और गेंद बल्ले से लगकर विकेटकीपर पंत के हाथों में चली गई. इस तरह से उमरान ने अपने वनडे करियर का पहला विकेट हासिल किया.

 

कॉनवे को आउट करने के बाद उमरान ने डेरिल मिशेल को भी आउट करने में सफलता हासिल की है. उमरान ने अपने वनडे करियर के पहले ओवर में जिस अंदाज के साथ गेंदबाजी की है उसने फैन्स के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है, फैन्स को उम्मीद है कि यकीनन उमरान को आगे भी भारतीय टीम में खेलने का लगातार मौका मिलता रहेगा.

उमरान मलिक का वनडे में पहला ओवर:

145.9 kph

143.3 kph

145.6 kph

147.3 kph

137.1 kph

149.6 kph

वनडे से पहले उमरान को भारत के लिए 3 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला था. लेकिन ज्यादा कुछ अपनी गेंदबाजी से कमाल नहीं कर पाए थे. हालांकि उमरान से फैन्स और भारतीय क्रिकेट को काफी उम्मीदें हैं.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments