Home खेल न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, केन विलियमसन शतक से चूके, टॉम लैथम ने ठोका शतक

न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, केन विलियमसन शतक से चूके, टॉम लैथम ने ठोका शतक

0
न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, केन विलियमसन शतक से चूके, टॉम लैथम ने ठोका शतक

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर (80), शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने सात विकेट पर 306 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉम लैथम के शतक और केन विलियमसन के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 17 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया।

भारत द्वारा मिले 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 35 के स्कोर पर फिन एलन के रूप में पहला विकेट गंवाया। फिन ने 25 गेंद में 22 रन बनाए। डेवॉन कॉनवे ने कप्तान का कुछ देर साथ दिया, लेकिन वह 42 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए। डेरिल मिशेल ने 11 रन बनाए। इसके बाद केन विलियमसन और टॉम लैथम ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की। इस दमदार साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहला वनडे अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने 104 गेंदों में 19 चौके और 5 छक्कों की। मदद से 145 रन बनाए।टॉम लैथम प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। केन विलियमसन ने नाबाद 94 रन बनाए।

इससे पहले श्रेयस अय्यर (80), कप्तान शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने सात विकेट पर 306 रन बनाये। वाशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 37 रन की नाबाद आक्रामक पारी खेल टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। उन्होंने इस दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े।

अय्यर ने 76 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये तो वही धवन ने 77 गेंद में 13 चौके जड़े। उन्होंने गिल के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। गिल ने 65 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्का लगाया। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन (10 ओवर में 59 रन) और टिम साउदी (10 ओवर में 73 रन) ने तीन-तीन विकेट लिये।

 

Previous article उमरान मलिक ने हासिल किया ODI करियर का पहला विकेट, देखें video
Next article गुजरात चुनाव में दागी उम्मीदवारों की बढ़ी पैतरेबाजी, 89 सीट पर खड़े हैं 21 फीसदी आपराधिक छवि के नेता
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here