Home जुर्म बीजेपी विधायक का अमर्यादित बयान, हिंदू देवी-देवताओं पर की अपमानजनक टिप्पणी

बीजेपी विधायक का अमर्यादित बयान, हिंदू देवी-देवताओं पर की अपमानजनक टिप्पणी

0
बीजेपी विधायक का अमर्यादित बयान, हिंदू देवी-देवताओं पर की अपमानजनक टिप्पणी

 

अपनी विवादित बयानात को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहने वाले उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कालाढूंगी से बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत ने एक बार फिर विवादित बयान दे कर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बंशीधर भगत ने हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के एक प्रोग्राम में बोलते हुए हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयान दे दिया. उनके इस विवादित बयान को सुन कर प्रोग्राम में मौजूद महिलाएं और लड़कियां हक्का-बक्का रह गईं.

दरअसल उत्तराखंड के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और कालाढूंगी से वर्तमान विधायक बंशीधर भगत हल्द्वानी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के एक प्रोग्राम में शरीक हुए थे. इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने कहा कि बालिकाओं का हमेशा सम्मान होता है, लेकिन बालकों को भी सम्मान मिलना चाहिए. उन्होंने देवी सरस्वती, दुर्गा और लक्ष्मी को लेकर विवादित बयान दिया.

बंशीधर भगत की जुबान यहीं पर नहीं रुकी और उन्होंने कहा कि एक पुरुष भगवान शिव हैं जो हिमालय पर जाकर पहाड़ पर ठंड में पड़े हुए हैं, ऊपर से उनके सर पर सांप बैठा हुआ है और ऊपर से पानी पड़ रहा है. यहां तक कि भगवान विष्णु समुद्र की गहराई में छुपे हुए हैं, आपस में विचारों की बात भी नहीं होती है. बंशीधर भगत का बयान सुनकर कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं और लड़कियां हक्का-बक्का रह गई, तो वहीं कुछ लोग ठहाके लगा रहे थे. साथ ही महिलाओं ने कहा की पटाओ शब्द की जगह देवी देवताओं को मानने की परंपरा है. बंशीधर भगत के इस विवादित बयान से महिलाओं में रोष है.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब बंशीधर भगत ने विवादित बयान दिया हो. पहले भी वह कई ऐसे विवादित बयान दे चुके हैं, जिससे उनकी और पार्टी की किरकिरी हुई है.

Previous article केंद्र सरकार ने रोका जस्टिस मुरलीधर का ट्रांसफर, दिल्ली दंगों को लेकर बीजेपी नेताओं पर दिया था FIR का हुक्म
Next article सिराज को कार्तिक ने हैदराबादी अंदाज में दी बधाई
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here