Saturday, April 13, 2024
होमपॉलिटिक्सहार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल 

हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल 

अंज़रुल बारी

 

गुजरात में कांग्रेस के युवा नेता रहे हार्दिक पटेल के बारे में न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि वो आगामी 2 जून को बीजेपी में शामिल हो जायेंगे. पटेल ने पिछले दिनों कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और इसके साथ ही लगातार कांग्रेस नेताओं पर हमलावर हैं. खासकर राहुल गाँधी को लेकर पटेल कुछ ज्यादा ही आक्रामक दिखते रहे हैं. पाटीदार आंदोलन से निकले हार्दिक को कांग्रेस ने गुजरता में अहम भूमिका दी थी लेकिन शायद कांग्रेस की नीतियां पटेल को रास नहीं आयी. बीजेपी पर हमलावर रहे पटेल अब बीजेपी की राजनीति करेंगे और आगामी गुजरात विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का विरोध करते दिखेंगे.

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका हार्दिक पटेल ने पिछले दिनों दिया था. पाटीदार नेता ने कांग्रेस से इस्‍तीफा देते हुए ट्विटर पर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया था. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गये त्यागपत्र को ट्विटर पर पोस्ट किया और पार्टी पर कई तरह के आरोप लगाये. इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के कार्यों की तारीफ भी की थी. इसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाये जा रहे थे.

हार्दिक पटेल ने जानकारी दी थी कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. हार्दिक ने कांग्रेस पर गुजरात विरोधी सोच रखने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि कांग्रेस सिर्फ विरोध की राजनीति कर रही है और खुद को एक विकल्प के तौर पर पेश करने में विफल रही है. ‘आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी. मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा.’

याद रहे कि जुलाई 2020 में कांग्रेस ने गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए युवा नेता हार्दिक पटेल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments