Home ताज़ातरीन सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर द्वारा डेंटल चेकअप कैंप का आयोजन

सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर द्वारा डेंटल चेकअप कैंप का आयोजन

0
सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर द्वारा डेंटल चेकअप कैंप का आयोजन

सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर (एसबीएफ) ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दंत चिकित्सा विभाग के सहयोग से दिल्ली के अबुल फजल एन्क्लेव के रेज़ीडेंट वेलफेयर एसोसियेशन (आरडब्ल्यूए) परिसर में आज 25 जनवरी 2023 को एक डेंटल चेकअप कैंप का आयोजन किया. इस कैंप के दौरान 150 से अधिक रोगियों का डेंटल चेकअप किया गया और उन्हें मुफ्त में चिकित्सा मुहैया करायी गयी.

इस कैंप में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दंत चिकित्सा विभाग की डॉ निकहत परवीन, डॉ एजाज़ अहमद, डॉ फव्वाज़ जावेद खान और डॉ गौरव शर्मा ने रोगियों का डेंटल चेकअप किया और उन्हें उचित परामर्श दिये.

रोगियों ने एस कैंप के आयोजन पर संतुष्टि ज़ाहिर की और इस तरह के कैंप बार बार लगाये जाने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया. उनका कहना था कि वो लोग जो फीस देने में असमर्थ हैं, उनके लिये इस प्रकार के कैंप किसी वरदान से कम नहीं हैं.

इस मौके पर सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर के राष्ट्रीय समन्वयक इरफ़ान अहमद ने कहा कि हम 21 वीं सदी में भी जब मेडिकल साइंस ने प्रगति के नये आयाम छुये हैं, आज भी हमारे समाज का एक बड़ा तबका समुचित चिकित्सा पाने में असमर्थ है. यह एक बड़ा चैलेंज है, जिसमें सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर इस तरह के कैंप आयोजित करके लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहय्या कराने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर पूरे दैश विशेष तौर उत्तर भारत में समय समय पर जनरल मेडिकल कैंप भी लगाती है, जिससे कि समाज के निर्धन तबके को चिकित्सा सुविधा मुहय्या कराई जा सके.

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष मो. आसिफ ने इस कैंप के आयोजन के लिये सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर (एसबीएफ) और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दंत चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की प्रशंसा की. इन्होंने कहा कि ऐसे कैंप समय समय पर आयोजित होते रहने चाहियें, जिससे कि आम जन मानस को चिकित्सा सुविधा मुहय्या कराई जा सके.

इस कैंप में शामिल जामिया मिल्लिया इस्लामिया के दंत चिकित्सा विभाग के डॉक्टर डॉ फव्वाज़ जावेद खान ने कहा कि दंत चिकित्सा विभाग की ओर स इस प्रकार के कैंप जामिया नगर इलाके के अन्य जगहों पर भी लगाये जाते हैं. जिससे कि लोगों को चिकित्सा मुहय्या कराई जा सके.

इस कैंप के आयोजन में सोसाइटी फॉर ब्राइट फ्यूचर (एसबीएफ) के दिल्ली राज्य के संयोजक मो शहज़ाद और सह संयोजक उमरुल हसन सहित अन्य पदाधिकारियों और वालंटीयर्स की अहम भूमिका रही.

Previous article जामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग से पहले दिल्ली पुलिस ने 4 छात्रों को अरेस्ट किया
Next article इज़राइली सैनिकों की फिलिस्तीन दुश्मनी चरम पर, फायरिंग में 9 फ़िलिस्तीनी शहीद 16 से अधिक घायल
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here