Saturday, April 13, 2024
होमखेललीजेंड्स लीग क्रिकेट में पठान भाईयों का जलवा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में पठान भाईयों का जलवा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जाएंट्स को 57 रनों से हरा दिया। दूसरी जीत के साथ भीलवाड़ा की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पहले बैटिंग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स 20 ओवरों में चार विकेट पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जबाव में गुजरात टीम के क्रिस गेल (15) की वापसी के बावजूद 19.4 ओवरों में ऑल आउट होकर 165 रन ही बना सकी। गुजरात की टीम की यह दूसरी हार है।

इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स ने बेहतरीन शुरुआत की। विक (50) और पोर्टरफील्ड (64) ने पहले विकेट के लिए 58 गेदों में 117 रन बनाया। पोर्टरफील्ड ने 33 गेंदों में 10 चौके और दो छक्के लगाए। विक ने 28 गेदों में चार छक्के लगाए जबकि इतने ही चौके भी लगाए।इसके बाद कप्तान इरफान पठान (34) ने जेसल कारिया (43) के साथ स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। इरफान 174 के कुल योग पर अशोक डिंडा का शिकार हुए। इरफान ने 23 गेदों की धमादेकार पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद बड़े भाई युसूफ पठान (नाबाद 14) औऱ कारिया ने पारी को तेजी से आगे बढाया।दोनों स्कोर को 200 के पार ले जाने में सफल रहे। कारिया ने 29 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 1 छक्का लगाया जबकि यूसुफ ने अपनी 5 गेंदों की नाबाद तूफानी पारी में दो छक्के लगाए। राजेश बिश्नोई ने भी दो गेंदों पर दो छक्के लगाए। गुजरात जायंट्स के लिए डिंडा, केपी अपन्ना, थिसारा परेरा और ग्रीन स्वान ने एक-एक सफलता हासिल की।

जवाब में गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 3 रन के योग पर ही केविन ओ’ब्रायन (2) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद गेल और कप्तान वीरेंदर सहवाग (27) ने दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की लेकिन कारिया ने सहवाग को 47 के कुल योग पर चलता कर यह जोड़ी तोड़ दी।सहवाग ने 20 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। टीम अभी सहवाग के आउट होने के झटके से उबर भी नहीं सकी थी कि एस. श्रीसंत ने लेंडल सिमंस को आउट कर गुजरात को तीसरा झटका दिया। श्रीसंत ने जल्द ही गुजरात को दोहरा झटका देते हुए एल्टन चिगुम्बुरा (2) को चलता किया।

लीग में अपना पहला मैच खेल रहे गेल रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे कि कारिया ने 54 रन के योग पर आउट कर गुजरात की हार पक्की कर दी। गेल ने 20 गेंदों पर दो चौके लगाए। श्रीसंत ने परेरा को आउट कर 66 के योग पर गुजरात को छठा झटका दिया।गुजरात ने 74 के कुल योग पर जोगिंदर शर्मा (10) का विकेट गंवाया और इसी के साथ गुजरात की हार सुनिश्चित हो गई लेकिन अंतिम पलों में यशपाल सिंह (57 रन, 29 गेंद, 6 चौका, तीन छक्का) और रयाद इमरित (19 रन, 14 गेंद, 2 छक्के) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया। भीलवाड़ किंग्स की ओर से श्रीसंत ने तीन विकेट झटके जबकि जेसल कारिचा और फिडेल एडवर्ड्स को दो-दो सफलता मिली।

 

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments