Home ताज़ातरीन रक्षाबंधन से पहले केंद्र सरकार की दिखी दरियादिली, सभी के लिए 200 रुपये सस्ता किया LPG सिलेंडर

रक्षाबंधन से पहले केंद्र सरकार की दिखी दरियादिली, सभी के लिए 200 रुपये सस्ता किया LPG सिलेंडर

0
रक्षाबंधन से पहले केंद्र सरकार की दिखी दरियादिली, सभी के लिए 200 रुपये सस्ता किया LPG सिलेंडर

रक्षा बंधन और ओणम से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ी दरियादिली का परिचय दिया है. मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों को ब्रीफिंग में बताया कि सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम किये जाएंगे.

उन्होंने कहा, ”ओणम और रक्षाबंधन के पर्व पर 200 रुपये सिलेंडर के दाम कम किए जाने का फैसला केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है. और ये सभी उपभोक्ताओं के लिए है. बहनों के लिए यह बहुत बड़ा तोहफा है.” अनुराग ठाकुर ने कहा कि लाखों बहनों को पीएम मोदी ने कीमतें कम करके यह तोहफा दिया है. उन्होंने कहा कि 75 लाख बहनों के लिए उज्जवला गैस योजना के तहत फ्री गैस कनेक्शन मिलेंगे. उन्हें एक रुपये भी नहीं देना होगा. पाइप, चूल्हा और सिलेंडर मुफ्त में दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि दुनियाभर में गैस के दाम बढ़े हैं, लेकिन भारत में इसका असर कम देखने को मिला है.

याद रहे कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई उज्जवला योजना के तहत पहले से ही 200 की सब्सिडी दी जा रही थी, अब आज से 200 रूपये की सब्सिडी का लाभ अब अलग से मिलेगा. यानी अब उज्जवला योजना के तहत आने वालों को 400 रुपये की सब्सिडी मिलेगी. फिलहाल देश भर में 33 करोड़ लोगो के पास गैस सिलेंडर के कनेक्शन हैं. वहीं 75 लाख नए कनेक्शन दिए जाएंगे. इसमें 7680 करोड़ का खर्च आएगा.

Previous article तोशखाना केस में पूर्व पीएम इमरान खान की सजा पर रोक, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दिए रिहाई के आदेश
Next article अल शिफा अस्पताल की डॉ. इरम खान ने पेट से 22 किलो का ट्यूमर निकाला, युवाओं में फास्ट फूड का बढ़ता चलन खतरनाक बीमारियों का कारण: डॉ. इरम खान
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here