Friday, April 19, 2024
होमताज़ातरीनमेडिकल सर्विस सोसाइटी के दिल्ली चैप्टर का गठन, डॉ. इसरार बनाए गए...

मेडिकल सर्विस सोसाइटी के दिल्ली चैप्टर का गठन, डॉ. इसरार बनाए गए एम.एस.एस दिल्ली के पहले अध्यक्ष 

नई दिल्ली: स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को समाज के लिए अधिक उपयोगी बनाने के लिए काम कर रहे डॉक्टरों के संगठन मेडिकल सर्विस सोसाइटी ने जामिया नगर के अल शिफा मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल में दिल्ली के डॉक्टरों की एक बैठक की. जिसमें दिल्ली इकाई का गठन हुआ.

इस मौके पर डॉ. असरार को दिल्ली चैप्टर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके अलावा डॉ. आबिद करीम को महासचिव की जिम्मेदारी तो डॉ. नजीब अख्तर को दिल्ली चैप्टर का कोषाध्यक्ष बनाया गया है.

कार्यक्रम में दिल्ली में कार्यरत 40 चिकित्सकों ने भाग लिया. इस मौके पर एम.एस.एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मुहम्मद फारूक ने एमएसएस के उद्देश्य और उसके काम के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य डॉक्टरों का एक ग्रुप स्थापित करना है जो स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाज को मजबूती दे सके. उन्होंने कहा कि इस संगठन का लक्ष्य स्वास्थ्य पेशेवरों को कुशल पेशेवर बनाना और उन्हें जोड़ना है ताकि एक ही क्षेत्र में काम करने वालों के बीच सार्थक राब्ता बना हो.

इस अवसर पर एमएसएस की गतिविधियों को और कैसे बेहतर किया जाए उसपर भी खुल कर चर्चा हुई. डॉ मुहम्मद फारूक द्वारा 40 चिकित्सकों को एमएसएस की सदस्यता भी प्रदान की गई. इस दौरान उन्होंने दो साल के कार्यकाल के लिए दस सदस्यों की दिल्ली राज्य सलाहकार परिषद का भी गठन किया.

बैठक में मुख्य रूप से एमएसएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मुहम्मद फारूक, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ. मुहम्मद आरिफ, एमएसएस के समन्वयक अनवर सादात, अल-शिफा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सलीम पाटीवाला और अल-शिफा के निदेशक अब्दुल नजर समेत बड़ी तादाद में डॉक्टर्स उपस्थित रहे.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments