Home ताज़ातरीन भारत भारती द्वारा राष्ट्रीय एकात्मता पुरुस्कार 2023 से मोहम्मद इरफ़ान अहमद को किया गया सम्मानित

भारत भारती द्वारा राष्ट्रीय एकात्मता पुरुस्कार 2023 से मोहम्मद इरफ़ान अहमद को किया गया सम्मानित

0
भारत भारती द्वारा राष्ट्रीय एकात्मता पुरुस्कार 2023 से मोहम्मद इरफ़ान अहमद को किया गया सम्मानित

नई दिल्ली: (संवाददाता) 22 अगस्त राष्ट्रीय एकात्मकता शिखर सम्मेलन 2023 डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर जनपथ नई दिल्ली में भारत भारती के बैनर तले बहुत ही भव्य तरीक़े से आयोजित किया गया. इसका उद्घाटन माननीय केंद्रीय क़ानून मंत्री एवं संस्कृति मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप राज्यपाल दिल्ली सरकार विनय कुमार सक्सेना रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत भारती के कार्यकारी अध्यक्ष विनय पात्राले ने की. कार्यक्रम में विश्वस्तर के श्रेष्ठ एवं ज्येष्ठ महानुभावों का आगमन रहा, जिसमें सेना के पूर्व प्रमुख, आज़ाद हिन्द फ़ौज के पूर्व कमांडर (98 वर्षीय) माधवन जी, भारत सरकार के कई वरिष्ठ IAS अधिकारीगण, विश्वविद्यालयों के प्रोफ़ेसर्स, कई वाइस चांसलर, उद्योगपतिगण इत्यादि महान विभूतियों ने शिरकत की.

इस कार्यक्रम में दिल्ली में रहने वाले 27 राज्यों तथा कई संघ शासित प्रदेशों ने हिस्सा लिया और 22 राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम बहुत ही भव्य एवं सौंदर्य तरीक़े से आयोजित किए गए. कार्यक्रम को देखें तो ऐसा लग रहा था कि पूरा भारत एक ही छत के नीचे भाषाओं की विविधताओं, ख़ानपान, रहन सहन, पहनावा इत्यादि के अलग अलग होते हुए एक ही छत के नीचे एक परिवार की तरह “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की थीम पर संपन्न हुए जो बहुत ही गर्व की बात है कि इतनी प्रतिष्ठित संस्था द्वारा मुझे भी बहुत ही सम्मान के साथ इस मंच से उतर प्रदेशीय जन समाज दिल्ली रजि. के उपाध्यक्ष तथा पसमांदा मुस्लिम समाज उत्थान समिति संघ के राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक के नाते और एहसान अब्बासी को राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते सम्मानित किया गया. उसी मंच से केंद्रीय मंत्री, उप राज्यपाल ने विश्व की महान विभूतियों को भी सम्मानित किया इसके लिए में भारत भारती के समस्त पदाधिकारियों का विशेष तौर पर सुभाष धावन, अंबर अग्रवाल, ओम्कारेश्वर पाण्डेय, जगन्नाथ कुंज बिहारी स्वाई, कल्पना पोपली, डा. महेश शर्मा पूर्व सांसद सहित सभी गणमान्य का ह्रदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ.

इस अवसर पर सेंट्रल हज कमेटी ऑफ़ इंडिया के पूर्व सदस्य इरफान अहमद ने अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह सब माता-पिता की दुआओं का नतीजा है और मैं आगे भी इसी तरह लोगों की सेवा खासकर गरीबों, अनाथों, पीड़ितों, विधवाओं तथा पसमांदा मुस्लिम समाज की सेवा करता रहूंगा और मेरा सभी से अनुरोध है कि जो लोग मुझसे प्यार करते हैं. मेरी सफलता के लिए प्रार्थना दुआ करते रहें.

Previous article ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब मथुरा की शाही ईदगाह पर नजर, ASI सर्वे के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
Next article इंडियन मुस्लिम फॉर सिविल राइट्स ने सांप्रदायक माहौल और नफरती बयानों पर गहरी चिंता व्यक्त की
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here