Saturday, April 13, 2024
होमताज़ातरीनभारत जोड़ो यात्रा : पदयात्रा में शामिल होने के लिए तेजस्वी के...

भारत जोड़ो यात्रा : पदयात्रा में शामिल होने के लिए तेजस्वी के नाम राहुल का निमंत्रण 

 

राहुल गाँधी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा अपार जान समर्थन के साथ आगे बढ़ती जा रही है. दक्षिण भारत में जिस तरह से लोगों का हुजूम पदयात्रा में शामिल हो रहा है उससे लगता है कि आने वाला कल कांग्रेस की मजबूती को बल प्रदान करेगा. इस यात्रा को अभी लम्बी दुरी तय करनी है लेकिन राहुल जिस नैतिक या मोरल राजनीति को आगे बढ़ाते चल रहे हैं उसका अंतिम प्रभाव देखना अभी बाकी है. रियल पॉलिटिक्स और मोरल पॉलिटिक्स में काफी अंतर है. मौजूदा समय की रियल भ्रष्ट राजनीति पर राहुल की मोरल पॉलिटिक्स क्या रंग दिखयेगा इसे देखना होगा.

इधर, भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी चाहते हैं कि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी उनकी यात्रा में शामिल हों. राहुल ने तेजस्वी को इसका न्योता दिया है. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास खुद राहुल गांधी का निमंत्रण लेकर तेजस्वी से मिलने पहुंचे. कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद से 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर रविवार को शिष्टाचार मुलाकात की है. शिष्टमंडल ने इस मुलाकात के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

शिष्टमंडल ने लालू प्रसाद व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पदयात्रा के संबंध में व्यापक जानकारी दी. इस दौरान कांग्रेस नेता भक्त चरण दास ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को राहुल गांधी की पदयात्रा में शामिल होने का न्योता दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पदयात्रा में लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है. राहुल गांधी चाहते हैं कि तेजस्वी यादव भी यात्रा में शामिल हों.

दरअसल शिष्ट मंडल ने राजद नेताओं को बताया कि तेजस्वी यादव के कांग्रेस की पदयात्रा में शामिल होने से विपक्षी एकता को बल मिलेगा. राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा बिहार में नहीं होने वाली है. लिहाजा कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के पड़ोसी राज्यों में होने वाली यात्रा में शामिल हो सकते हैं. राहुल गांधी ने न्योता तो भिजवाया है लेकिन तेजस्वी ने उसमें शामिल होने पर हामी नहीं भरी है.

बता दें कि शिष्ट मंडल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, मंत्री आफाक आलम व नरेश कुमार शामिल थे. इस अवसर पर पूर्व मंत्री यथा जयप्रकाश नारायण यादव व रामचंद्र पूर्वे उपस्थित थे. माना जा रहा है कि जब राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में जब पदयात्रा पहुंचेगी तब तेजस्वी उसमे शामिल हो सकते हैं.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments