Thursday, February 29, 2024
होमताज़ातरीनबाली से लौटते ही पीएम मोदी गुजरात में पार्टी के प्रचार को...

बाली से लौटते ही पीएम मोदी गुजरात में पार्टी के प्रचार को देंगे धार, दो दिनों में करेंगे 8 रैलियां 

 

चुनाव बीजेपी के लिए करो या मरो की तरह है. यह बात और है कि पिछले दो दशक से बीजेपी की जमीन यहाँ आज भी मजबूत है. लेकिन जिस तरह से ‘आप’ गुजरात में बीजेपी को परेशान कर रही है. बीजेपी की परेशानी बढ़ती जा रही है. बीजेपी के काफी समर्थक और वोटर ‘आप’ के साथ जुड़ते जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी खुद यहाँ पहुँच कर चुनावी राजनीति को साधेंगे.

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन के साथ ही राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार को धार देने में जुट गई हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर से 21 नवंबर तक दो दिन गुजरात दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी इन दो दिनों में 8 रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली रैली की शुरुआत शनिवार शाम को वलसाड से होगी. इसके अगले दिन रविवार को मोदी सोमनाथ मंदिर जाएंगे. वहां पूजा-पाठ करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी गुजरात में 20 से अधिक जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पुरुषोत्तम रुपाला, मनसुख मांडविया, जशोदाबेन जरदोश को स्टार प्रचारक बनाया है. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड अभिनेत्री और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी, पूर्व सांसद और प्रसिद्ध अभिनेता परेश रावल भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं.

बीजेपी ने भोजपुरी अभिनेता और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी, गोरखपुर से सांसद रवि किशन और आजमगढ़ से सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को भी स्टार प्रचारक बनाया है. निरहुआ ने इस साल आजमगढ़ में हुए उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल की है. बताते चलें कि गुजरात में बड़ी संख्या में अलग-अलग सेक्टरों में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग काम करते हैं. ऐसे में बीजेपी ने भोजपुरी स्टार्स को चुनाव प्रचार में वोटरों को साधने का प्रयास करेगी.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments