Home ताज़ातरीन बड़ा रोचक है कांग्रेस पर गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर दिग्विजय सिंह का जवाब 

बड़ा रोचक है कांग्रेस पर गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर दिग्विजय सिंह का जवाब 

0
बड़ा रोचक है कांग्रेस पर गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर दिग्विजय सिंह का जवाब 

क्या गुलाम नबी आजाद फिर से कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं ? कई तरह की बातें इन दिनों राजनीतिक गलियारों में घूम रही हैं. खासकर जब से आजाद ने कांग्रेस को लेकर टिप्पणी की है तब से आजाद को लेकर कांग्रेस के भीतर भी कहासुनी जारी है. इधर हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है कि क्या गुलाम नबी आजाद भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना चाहेंगे. दरअसल गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि कांग्रेस से अलग वो भले ही हुए हैं लेकिन वो चाहते हैं कि कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपना बेहतर प्रदर्शन करे.

गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने गुलाम नबी आजाद को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का तुरंत ऑफर दे दिया. बता दें कि आजाद ने इस साल कांग्रेस से अलग होकर अक्टूबर में अपने नए राजनीतिक संगठन ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ की घोषणा की थी.

गुलाम नबी आजाद के बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट में लिखा, “शुक्रिया भाई जान, लेकिन फिर कांग्रेस छोड़ने की वजह समझ में नहीं आई. जिस कांग्रेस ने आपको क्या नहीं दिया, आप उसे ही छोड़ कर चले गए. आपने हरगिज ठीक नहीं किया. भारत जोड़ो यात्रा को अच्छा समर्थन मिल रहा है, क्या आप इसमें शामिल होना चाहेंगे?

गुलाम नबी आजाद ने कहा था, “मैं कांग्रेस से अलग हो गया हूं लेकिन मैं उनकी धर्मनिरपेक्षता को लेकर जो नीति है, उसके खिलाफ नहीं था. केवल पार्टी के आंतरिक सिस्टम के कमजोर होने के कारण अलग हुआ. मैं अब भी चाहता हूं कि कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करे.”

आजाद ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों में बीजेपी को केवल कांग्रेस ही टक्कर दे सकती है. जबकि ‘आप’ सिर्फ केंद्र शासित राज्य दिल्ली की पार्टी है. बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी कह चुके हैं कि ‘आप’ सिर्फ हवाई माहौल में है, जमीनी स्तर पर वो नहीं है.

Previous article पीएम पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बरसे, कहा अभी तक मोदी सरकार ने नोटबंदी की नाकामी को स्वीकार नहीं किया ?
Next article दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में भूकंप के झटके, घबरा कर घरों से बाहर निकले लोग
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here