Home ताज़ातरीन पाक विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो आएंगे भारत, नवाज शरीफ के बाद किसी पाक नेता का पहला दौरा

पाक विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो आएंगे भारत, नवाज शरीफ के बाद किसी पाक नेता का पहला दौरा

0
पाक विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो आएंगे भारत, नवाज शरीफ के बाद किसी पाक नेता का पहला दौरा

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो 4 और 5 मई को गोवा में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. बिलावल की यह यात्रा अगले महीने की शुरूआत में होगी. 2014 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद यह किसी सत्तारूढ़ पाकिस्तानी नेता की पहली भारत यात्रा होगी. बिलावल भुट्टो अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं.

साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान प्रवक्ता ने कहा कि हमारी भारत यात्रा की तैयारी चल रही है, हम भारत यात्रा पर मीडिया की भागीदारी की भी कोशिश करेंगे.

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि सदस्य आपदा प्राधिकरण आज एससीओ देशों की बैठक में वर्चुअली भाग ले रहे हैं, जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने दिल्ली में वर्चुअल बैठक में भाग लिया.

प्रवक्ता ने बताया कि डीजी राष्ट्रीय आपदा प्राधिकरण ने दिल्ली में एससीओ की बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया.

याद रहे कि बिलावल भुट्टो ने पिछले साल दिसंबर में पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसपर भारत सरकार ने सख्त एतराज़ जताया था.

गौरतलब बात यह है कि इस आर्गनाइजेशन में चीन, रूस, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान और तजाकिस्तान शामिल थे, बाद में इसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल हो गए.

Previous article मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिले शरद पवार, विपक्षी एकता को बनाए रखने पर हुई बात
Next article एपीसीआर ने बिहार के दो जिलों में रामनवमी हिंसा पर अपनी तथ्यान्वेषी रिपोर्ट जारी की
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here