Home ताज़ातरीन नेता जी की जयंती : संघ प्रमुख मोहन भगवत कोलकत्ता जायेंगे, टीएमसी ने की आलोचना

नेता जी की जयंती : संघ प्रमुख मोहन भगवत कोलकत्ता जायेंगे, टीएमसी ने की आलोचना

0
नेता जी की जयंती : संघ प्रमुख मोहन भगवत कोलकत्ता जायेंगे, टीएमसी ने की आलोचना

संघ प्रमुख मोहन भागवत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती मनाने के लिए यहां संगठन के समारोह में शामिल होंगे. कार्यक्रम रेड रोड से कुछ ही दूरी पर स्थित शहीद मीनार मैदान में होगा, जहां इस अवसर पर राज्य सरकार का आधिकारिक समारोह आयोजित किया जाता है.

तृणमूल कांग्रेस ने “2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय आइकन को हथियाने के लिए आरएसएस और बीजेपी द्वारा एक प्रयास” के रूप में निर्णय की कड़ी आलोचना की है. आरएसएस के एक प्रवक्ता ने कहा कि, ”भागवत जी नेताजी की विचारधारा, दूरदृष्टि और देश की आजादी के लिए उन्होंने कैसे लड़ाई लड़ी, इस पर बात करेंगे. कार्यक्रम में राज्य भर से हजारों स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे.”

संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि भागवत के 18 जनवरी को शहर में आने की उम्मीद है, जिसे देखते हुए उनके यात्रा कार्यक्रम का विवरण तैयार किया जा रहा है. उधर, टीएमसी ने नेता जी की जयंती समारोह में संघ प्रमुख के शामिल होने के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. टीएमसी के प्रवक्ता जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, “संघ ने कभी भी नेताजी के प्रति सम्मान नहीं दिखाया था, इसने केवल उनके बारे में बात की थी. यदि कोई अतीत में संघ (आरएसएस) नेताओं के बयानों को पढ़ता है, तो कोई देख सकता है कि कितना अपमानजनक है.” जो नेताजी के बारे में थे.”

उन्होंने कहा, “संघ अचानक नेताजी की वीरता से जाग गया है. क्योंकि पंचायत चुनाव नजदीक हैं, उसके बाद अगले साल लोकसभा चुनाव हैं, और वो बीजेपी की मदद करना चाहते हैं.”

टीएमसी के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए, बीजेपी के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी को हर चीज में राजनीति नजर आती है. “भले ही आरएसएस जैसा सामाजिक संगठन नेताजी के आदर्शों पर चर्चा करना चाहता हो, और युवा पीढ़ी को अभ्यास में शामिल करना चाहता हो.”

Previous article हल्द्वानी: सामूहिक बेदखली पर सुप्रीम कोर्ट की रोक का जमाअत इस्लामी हिन्द ने किया स्वागत
Next article सुक्खू सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज, सुबह 10 बजे शुरू होगा शपथ ग्रहण
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here