Sunday, February 25, 2024
होमचुनावदिल्ली एमसीडी चुनाव : असदउद्दीन ओवैसी ने केजरीवाल और 'आप' को 'छोटा...

दिल्ली एमसीडी चुनाव : असदउद्दीन ओवैसी ने केजरीवाल और ‘आप’ को ‘छोटा रिचार्ज’ कह कसा तंज़

ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आम आदमी पार्टी, उसके राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छोटा रीचार्ज बोल कर जबरदस्त व्यंग कसा है. ओवैसी ने ये भी आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना का सुपर स्प्रेडर बता कर मुसलमानों को बदनाम किया और वो नरेंद्र मोदी के भी सभी रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, “जब लोग कोरोना से परेशान थे. अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन के लिए लोग भटक रहे थे तो दिल्ली के मुख्यमंत्री ज़हर उगल रहे थे और कह रहे थे कि कोरोना वायरस तबलीग़ी जमात की वजह से फैल रहा है. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की सूची में तबलीग़ी जमात के लिए अलग से कॉलम बनाकर उन्हें सुपर स्प्रेडर कहा गया. पूरे देश ने मुसलमानों पर शक करना शुरू कर दिया. नफ़रत बढ़ी और बहुत से लोगों पर हमले हुए. इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री ज़िम्मेदार हैं.”

उन्होंने कहा, “2020 के दिल्ली दंगों में घर जले और लोग मारे गए. उस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री कहीं नहीं दिखे. दिल्ली के मुख्यमंत्री के एक मंत्री को जेल में तेल लगाया जा रहा है, जबकि ख़ालिद सैफ़ी की बीवी रोते हुए वीडियो जारी करती है कि मेरा पति बीमार है, जेल में है उसका ईलाज नहीं हो रहा है मर जाएगा. नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर छोटा रीचार्ज कहता है कि वो आधे घंटे के अंदर इन्हें शाहीन बाग़ से हटा सकते हैं.”

उन्होंने लोगों से कहा कि केजरीवाल से पूछिए कि आपका स्टैंड क्या है. केजरीवाल ने बुर्के पर क्या कहा ? क्या वह बिकलिस बानो (11 दोषियों की रिहाई) पर नहीं बोलेंगे?” क्या ये सब आपकी आंख खोलने के लिए काफी नहीं है?

उन्होंने ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल साल 2013 के मोदी हैं.उन्होंने कहा कि ये हज़ारों लोगों का हुजूम इस बात का सबूत है कि दिल्ली के लोगों ने झांसा देने वाली पार्टियों को नकार कर, मजलिस को अपना लिया है. इंशा’अल्लाह एमसीडी में हम मजलिस का झंडा लहराएंगे.

ओवैसी दिल्ली नगर निगम चुनाव के दौरान रविवार को सीलमपुर और शाहीन बाग से अपनी पार्टी के प्रति याशियों का प्रचार कर रहे थे. दिल्ली नगर निगम निगम (एमसीडी) चुनाव में एआईएमआईएम के 16 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. चार दिसंबर को मतदान होना है.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments