Home ताज़ातरीन तेहरान में दूतावास से राजनयिक कर्मचारियों को वापस बुलाने की अज़रबैजान की घोषणा

तेहरान में दूतावास से राजनयिक कर्मचारियों को वापस बुलाने की अज़रबैजान की घोषणा

0
तेहरान में दूतावास से राजनयिक कर्मचारियों को वापस बुलाने की अज़रबैजान की घोषणा

अज़रबैजान ने तेहरान स्थित दूतावास से राजनयिक स्टाफ को जल्द वापस बुलाने का ऐलान किया है. विदेशी मीडिया के मुताबिक, यह ऐलान ईरान में अज़रबैजान के दूतावास में गोलीबारी की घटना के बाद हुआ है.

अज़रबैजान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, वह जल्द ही ईरान की राजधानी तेहरान से अपने दूतावास के कर्मचारियों को वापस बुलाएगा.

उधर, अज़रबैजान के राष्ट्रपति ने ईरान में दूतावास पर हुए हमले को आतंकवाद करार दिया.

विदेशी न्यूज एजेंसी के मुताबिक अज़रबैजान ने ईरान से दूतावास पर हुए हमले की तुरंत जांच करने और इसमें शामिल लोगों को सज़ा देने की भी मांग की है.

खबरों के मुताबिक, तेहरान में अज़रबैजान के दूतावास पर गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे.

विदेशी मीडिया के मुताबिक, दूतावास में गोलीबारी में शामिल संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Previous article अगर इमरान खान हुए गिरफ्तार तो हालत बिगड़ सकते हैं: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सरकार को चेताया
Next article इस्फहान में सेना के हथियार निर्माण सेंटर के पास धमाका, ईरान सरकार ने कहा ‘माइक्रो ड्रोन’ से हुआ हमला
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here