Friday, December 8, 2023
होमताज़ातरीनतेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा भारत में अघोषित आपातकाल है 

तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा भारत में अघोषित आपातकाल है 

 

देश के मौजूदा हाल पर तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने तल्ख़ टिप्पणी की है. केसीआर ने साफ़ साफ़ कहा है कि देश में अघोषित आपातकाल है और अब न्यायपालिका ही इस हालत से देश को बाहर निकाल सकता है. चंद्रशेखर राव ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत में “अघोषित आपातकाल” है. पार्टी से निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की कड़े शब्दों में टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए केसीआर ने कहा कि “मैं जस्टिस परदीवाला और जस्टिस सूर्यकांत को सैल्यूट करता हूं. कृपया भारत को इन बुराइयों से बचाने के लिए वही भावना रखें.” उन्होंने न्यायपालिका से कहा कि देश को इन गद्दारों, दानवों और तानाशाहों से बचाना है. कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को बीजेपी धमका रही है.

सीआर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तानाशाही के आरोप भी लगाए. सीएम केसीआर ने कहा कि इस समय रुपये का मूल्य इतना कम हो गया है. इस समय एक डॉलर के मुकाबले रुपये का मूल्य करीब 80 हो गया है. इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ.

पीएम मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए सीएम केसीआर ने कहा कि ‘किसी भी प्रधानमंत्री के समय में इतना रुपया नहीं गिरा जितना मोदी के समय में गिरा है..क्या कारण है ? यही जवाब हम मांग रहे थे, लेकिन आपने क्यों नहीं दिया जवाब? तेलंगाना मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी की सरकार लोकशाही को नहीं मानती बल्कि तानाशाही को मानती हैं. सीएम ने कहा, “इंदिरा गांधी के लिए धन्यवाद, वह आपातकाल घोषित करने के लिए काफी साहसी थीं। यह एक प्रत्यक्ष, घोषित आपातकाल था, लेकिन आज भारत में एक अघोषित आपातकाल है.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments