Home खेल टी20 वर्ल्ड कप 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, भारत के लिए सेमीफाइनल की राह हुई आसान

टी20 वर्ल्ड कप 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, भारत के लिए सेमीफाइनल की राह हुई आसान

0
टी20 वर्ल्ड कप 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, भारत के लिए सेमीफाइनल की राह हुई आसान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वें मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया। एडिलेड के एडिलेड ओवल स्टेडियम में सुपर-12 के ग्रुप-2 मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए। भारत की ओर से केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़े। बारिश ने मैच में खलल डाला। इसके कारण ओवर्स में कटौती हुई। बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का टारगेट मिला। इसके जवाब में बांग्लदेश की टीम 16 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन ही बना पाई।

 

मैच रोके जाने तक बांग्लादेश ने बगैर विकेट के 7 ओवर में 66 रन बना लिए थे। बांग्लादेश को लिटन दास और नजमुल हुसैन शांतो ने अच्छी शुरुआत दी। मैच शुरू होने के बाद दूसरी ही गेंद पर लिटन दास रन आउट हुए। केएल राहुल ने डायरेक्ट थ्रो मारकर रन आउट किया। उन्होंने 27 गेंद पर 60 रन बनाए। इसके बाद मैच का पासा ही पलट गया। शांतो 21 रन बनाकर आउट हुए। अफिफ होसैन 3 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब अल हसन 13 रन बनाकर आउट हुए। यासिर अली 1 रन बनाकर आउट हुए। मोसादेक हुसैन 6 रन बनाकर आउट हुए। नुरुल हसन 25 और तास्कीन अहमद 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा चौथे ओवर में 2 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर आउट हुए। पावरप्ले में टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 37 रन बनाए। आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा। राहुल अर्धशतक लगाने के बाद शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 32 गेंद पर 50 रन बनाए। विराट कोहली के साथ उन्होंने 37 गेंद पर 67 रन की साझेदारी की। 12वें ओवर में 100 रन पूरे हुए। शाकिब अल हसन ने सूर्यकुमार यादव को 30 रन पर पवेलियन भेजा।

हार्दिक पांड्या को 5 रन पर हसन महमूद ने पवेलियन भेजा। दिनेश कार्तिक रन आउट हुए। अक्षर पटेल को 7 रन पर हसन महमूद ने पवेलियन भेजा। विराट कोहली 44 गेंद पर 64 और रविचंद्रन अश्विन ने 6 गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ। टीम में एक बदलाव हुआ है। दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल की वापसी हुई। बांग्लादेश की टीम में सौम्य सरकार की जगह शोरफुल इस्लाम को मौका मिला।

 

Previous article पुल हादसे पर खुलासा : ओरेवा कंपनी का पत्र आया सामने, भ्रष्ट अफसरों – ओरेवा के बीच चल रही थी लड़ाई
Next article आज ईडी के सामने हेमंत सोरेन को पेश होना है, लेकिन वो आदिवासी महोत्सव में हिस्सा लेने जायेंगे रायपुर
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here