Thursday, March 30, 2023
होमताज़ातरीनकेंद्र की नीतियों के खिलाफ आज कांग्रेस की रैली, राहुल गाँधी भी...

केंद्र की नीतियों के खिलाफ आज कांग्रेस की रैली, राहुल गाँधी भी होंगे शामिल 

 

कांग्रेस आज दिल्ली के रामलीला मैदान में सरकार की नीतियों और महंगाई के खिलाफ रैली करने जा रही है.

बड़ी संख्या में लोग दिल्ली पहुँच रहे हैं. रैली को राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता इस रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि यह रैली कांग्रेस की 7 सितंबर को होने वाली भारत जोड़ो यात्रा से पहले होने जा रही है.

बता दें कि रैली से एक दिन पहले भी कांग्रेस नेताओं ने रामलीला मैदान में केंद्र सरकार पर हल्ला बोला था. पार्टी के महासचिव जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन तथा कुछ अन्य नेताओं ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्र सरकार पर अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया था. माकन ने कहा, मोदी सरकार के पिछले आठ वर्षों के कार्यकाल को देखें तो यह सवाल उठता है कि क्या किसी तरह से कर में कटौती हुई, क्या जनता को किसी तरह की राहत दी गई? माकन ने दावा किया कि सिर्फ कॉरपोरेट कर में कटौती की गई ताकि सरकार के उद्योगपति मित्रों को फायदा मिल सके.

कांग्रेस नेताओं ने आगे कहा कि राहुल गांधी, संसद और सड़क पर महंगाई के खिलाफ और जनता के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं. देश के अंदर महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन सरकार असंवेदनशील बनी हुई है. उन्होंने कहा, ‘‘यह सरकार अमीरों को और अमीर तथा गरीबों को और गरीब बना रही है. आज हम एक सशक्त विपक्ष बनकर जनता की आवाज उठा रहे हैं और आगे भी उठाते रहेंगे.

माकन ने कहा, 2014 में जो बीजेपी 70 साल की बात करते हुए कांग्रेस से सवाल पूछा करती थी, वो आज मौन है. ऐसा क्या हो गया कि 8 साल में रसोई गैस सिलेंडर के दाम लगभग 1100 रुपये से ज्यादा हो गए. वेणुगोपाल ने कहा, अगर आप 2014 की स्थिति से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि आज जरूरी वस्तुओं के दाम 40 से 175 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं. पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस, हर चीज के दाम बढ़ चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि महंगाई से जुडे सवालों का सरकार के पास कोई जवाब नहीं है.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments