Home खेल उमरान मलिक की रॉकेट गेंद पर नहीं मिला संभलने का मौका

उमरान मलिक की रॉकेट गेंद पर नहीं मिला संभलने का मौका

0
उमरान मलिक की रॉकेट गेंद पर नहीं मिला संभलने का मौका

IPL 2022: बल्लेबाजों के आक्रामक प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) हैदराबाद के खिलाफ पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 210 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई रॉयल्स के लिये जोस बटलर (Jos Buttler) ने 28 गेंद में 35, कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 27 गेंद में 55 , देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने 29 गेंद में 41 और शिमरोन हेटमायेर ने 12 गेंद में 32 रन बनाये. इन बल्लेबाजों के कम पर राजस्थान ने 210 का स्कोर खड़ा किया. भले ही राजस्थान के बल्लेबाजों ने महफिल लूटी लेकिन हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने 2 विकेट लिए.

हालांकि शुरूआत में मलिक की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी और बटलर ने जमकर धोया था. लेकिन इसके बाद इस तेज गेंदबाज ने जबरदस्त वापसी की और दो बड़े बल्लेबाजों को आउट कर अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया. खासकर जिस तरह से उमरान ने देवदत्त पडिकक्ल को बोल्ड किया वह गेंद देखने लायक थी.

दरअसल राजस्थान की पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर पडिक्कल बोल्ड हो गए. हुआ ये कि पडिक्कल मलिक की गेंद पर लेट कट खेलकर थर्ड मैन की तरफ शॉट खेलना चाहते थे लेकिन जम्मू करिश्मीर के इस तेज गेंदबाज की गेंद इतनी तेज थी कि बल्लेबाज सही समय पर टाइमिंग नहीं कर पाया और बोल्ड हो गया. उमरान ने बैक लेंथ पर तेज गेंद फेंकी थी, ऐसे में बैटर ने थर्ड मैन की तऱफ शॉट खेलने के लिए बल्ला मोड़ा लेकिन गेंद काफी तेज थी.

यहां देवदत्त गेंदबाज की गेंद की गति से चकमा खा गए और बोल्ड हो गए. बोल्ड होने के बाद पडिक्कल हैरान रह गए. पडिक्कल ने अपनी पारी में 29 गेंद का सामना किया और कुल 41 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए.
https://twitter.com/itzgautamm/status/1508828468351406081?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1508828468351406081%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fndtv.in%2Fcricket%2Fwatch-video-umran-malik-bamboozles-devdutt-padikkal-with-a-stunning-delivery-in-pune-srh-vs-rr-video-hindi-२८५१०५९

Previous article अब देश में हिन्दुओं को भी मिलेगा अल्पसंख्यक का दर्जा
Next article पठान के सेट पर शाहरुख खान ने शर्ट के बटन खोल कर खिंचवाई फोटो
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here