Friday, March 29, 2024
होमखेलइंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

श्रीलंका की हार से डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपर-12 से आगे नहीं बढ़ पाई। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचीं।

टी20 वर्ल्ड 2022 के 39वें मैच में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंच गई। श्रीलंका की हार के साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सफर सुपर-12 में ही समाप्त हो गया। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही अंतिम चार में पहुंच चुकी है। सुपर-12 के ग्रुप-1 का यह मैच सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 141 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने 142 का टारगेट 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने अंग्रेजों को अच्छी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में टीम ने बगैर विकेट के 70 रन बनाए। वानिंदु हसरंगा ने आठवें ओवर में बटलर को 28 रन पर आउट करके पहला झटका दिया। एलेक्स हेल्स को उन्होंने 10वें ओवर में 47 रन पर आउट किया। 10 ओवर में टीम ने 2 विकेट पर 86 रन बनाए। मोइन अली को धनंजय डी सिल्वा ने 1 रन पर आउट किया। सैम कुर्रन को 6 रन पर लाहिरु कुमारा ने आउट किया। 11वें ओवर में हैरी ब्रूक 4 और 14 ओवर में लियाम लिविंगस्टोन 4 रन बनाकर आउट हुए।

श्रीलंका को पथुम निसानका और कुसल मेंडिस ने 4 ओवर में 39 रन जोड़कर श्रीलंका को तेज शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट चोथे ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। मेंडिस 18 रन बनाकर आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा को सैम कुर्रन ने 9 रन पर आउट किया। टीम ने 10 ओवर में 2 विकेट पर 80 रन बनाए। चरित असलंका को बेन स्टोक्स ने 8 रन पर आउट किया।

पथुम निसानका 67 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर आउट हुए। 18वें ओवर में दसुन शनाका 3 रन बनाकर आउट हुए। भानुका राजपक्षे 22 रन बनाकर 20वें ओवर में आउट हुए। वानिंदु हसरंगा 9 रन बनाकर रन आउट हुए। चमिका करुणारत्ने डक पर आउट हुए। मार्क वुड ने 3 विकेट झटके। श्रीलंका की टीम में एक बदलाव हुआ। चमिका करुणारत्ने की टीम में वापसी हुई। इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसका सेमीफाइनल में पहुंचना भी तय हो गया है। केन विलियमसन आयरलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप 2022 में सुपर 12 के ग्रुप 1 की पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है। उसके 5 मैच में 7 अंक हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 4-4 मैच में 5-5 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट कम होने के कारण वे क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका चौथे, आयरलैंड पांचवें और अफगानिस्तान छठे नंबर पर है। श्रीलंका के 4 मैच में 4 अंक हैं। आयरलैंड के 4 मैच में 3 अंक हैं।

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments