Home जुर्म आतंकी फंडिंग रोकने के लिए आज दिल्ली में वैश्विक सम्मलेन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

आतंकी फंडिंग रोकने के लिए आज दिल्ली में वैश्विक सम्मलेन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

0
आतंकी फंडिंग रोकने के लिए आज दिल्ली में वैश्विक सम्मलेन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

आतंकी फंडिंग रोकने के इरादे से आज होने वाले दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मंत्रीस्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा, आतंकी फंडिंग के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया जा रहा है. भारत के पास इसका सबूत है.

एनआईए महानिदेशक ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे और चीन की ओर से सहमति मिलना बाकी है. गुप्ता ने स्पष्ट किया कि देश-विशेष के मुद्दों की चर्चा इस सम्मेलन का एजेंडा नहीं है. सम्मेलन में 73 देशों के प्रतिनिधि, जिनमें 15 से अधिक मंत्री शामिल हैं. सभी मुद्दों पर खुले दिल से चर्चा करेंगे, चाहे वह आतंक का स्रोत हो, धमकी या उसकी फंडिंग का मामला हो.

दिनकर गुप्ता ने कहा कि, दो दिनों के इस सम्मेलन में चार सेशन में वैश्विक आतंकवाद, उसे मिलने वाले धन, आतंकवाद को औपचारिक व अनौपचारिक मदद, टेरर फंडिंग के नए उभरते तकनीकी तरीके और आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर चर्चा होगी. क्रिप्टोकरेंसी व क्राउडफंडिंग से आतंकवाद को पोषित करने व सोशल मीडिया की कमजोर मॉनिटरिंग जैसे विषयों पर भी विमर्श होगा. गृह व विदेश मंत्रालय के अधिकारी पाकिस्तान व अफगानिस्तान को न्यौता भेजे जाने के सवाल को टाल गए. इस पर विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) संजय वर्मा ने बस इतना कहा, चीन को न्यौता भेजा गया है.

Previous article पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अग्निपथ योजना को बताया देश के लिए खतरनाक 
Next article सी.वी आनंद बोस बने पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल 
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here