Home चुनाव आज गुजरात में चुनाव और आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी की दिल्ली में बैठक 

आज गुजरात में चुनाव और आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी की दिल्ली में बैठक 

0
आज गुजरात में चुनाव और आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी की दिल्ली में बैठक 

बीजेपी हमेशा चुनावी मोड में ही रहती है. सत्ता और सरकार उसकी पहली प्राथमिकता है. बाकी पार्टियां चुनाव के बाद थोड़ा आराम करती है, लेकिन बीजेपी को चैन कहा ! अन्य पार्टियों से इस मामले में बीजेपी आगे ही रहती है. आज गुजरात में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. देश की निगाहें गुजरात चुनाव पर टिकी है. लेकिन बीजेपी अगले राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश चुनाव की तैयारी में जुट गई है. आज दिल्ली में दो दिवसीय बैठक शुरू होगी जिसमे आगामी चुनाव पर मंथन होगा. पीएम मोदी भी इस बैठक में शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक़ इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. इसकी अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा करेंगे. पीएम मोदी के संबोधन से बैठक की शुरुआत होगी. विधानसभा चुनावों के अलावा बैठक में अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा होगी. बैठक में सभी राज्यों के प्रभारी, सह प्रभारी, मोर्चों के प्रभारी और संगठन मंत्री हिस्सा लेंगे.

2018 के लास्ट में हुए विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से बीजेपी की सरकार चली गई थी. तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी थी. राजस्थान में अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश में कमलनाथ मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि मध्य प्रदेश में 15 महीने सरकार में रहने के बाद कमलनाथ की गद्दी चली गई थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के करीब दो दर्जन विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी, जिससे सरकार अल्पमत में आ गई और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन गई थी.

बीजेपी की रणनीति इन राज्यों में फिर से काबिज होने की है. मध्यप्रदेश हिंदुत्व का प्रयोगशाला रहा है. बीजेपी मानती है कि किसी भी सूरत में मध्यप्रदेश उसके पाले में रहे. भारत जोड़ो यात्रा से बढ़ती कांग्रेस की ताकत से भी बीजेपी परेशान है. उसे लग रहा है कि अगर 2018 की तरह ही कांग्रेस कामयाब हो जाती है तो इसका असर 2024 के चुनाव पर पड़ेगा. और ऐसा हुआ तो बीजेपी की परेशानी बढ़ेगी.

Previous article बांग्लादेश ने भारत के जबड़े से छीनी जीत
Next article म्यांमार की सैन्य अदालतों ने गोपनीय तरीके से 130 लोगों को सुनाई मौत की सजा 
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here