Sunday, February 25, 2024
होमजुर्मअब कुश्ती संघ के साथ उतरी बीजेपी नेता बबिता फोगट, क्या मिलेगा...

अब कुश्ती संघ के साथ उतरी बीजेपी नेता बबिता फोगट, क्या मिलेगा न्याय ?

अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी विनाश फोगट का बयान अब हलचल मचा रहा हैं. बयान कोई मामूली भी नहीं था. महिला खिलाड़ियों से यौन शोषण करने का आरोप था. कुश्ती संघ इसके घेरे में है और उस घेरे में कई अधकारी भी. जाहिर है कि इनमे अधिकतर अधिकारी पुरुष हैं जो महान खिलाडियों के साथ न जाने क्या – क्या स्वांग रखते हैं. विनाश की आवाज अब देश के कोने – कोने में पहुँच गई है. और बीजेपी से जुड़े खिलाड़ी भी इसमें कूद रहे हैं. बीजेपी की राजनीति करने वाली कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगट भी अब लड़ाई में शामिल हो गई है, और कहा है कि जो दोषी होगा. उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. संघ के भीतर जो कुछ भी हो रहा है, उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारत के कई दिग्गज पहलवान आज दूसरे दिन भी धरना देकर संघ के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे. उन्होंने दोषियों को सजा देने की मांग की है. इस धरने में कई नामी खिलाड़ी भी मौजूद थे, और मीडिया के सामने कहानी कह रहे थे. जाहिर है संघ के भीतर की यह कहानी अब सरकार के पास भी पहुँच गई है. लेकिन सरकार अभी मौन है. संघ के अध्यक्ष बीजेपी से आते हैं.

पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती संघ में बदलाव हो. इसके साथ ही रेसलर्स का आरोप है कि उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ परेशान कर रहा है. महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. विनेश का आरोप है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कई महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण किया. हालांकि बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि अगर दोषी हुआ तो फांसी पर लटक जाऊंगा. इस बीच बबीता फोगाट भी पहलवानों के समर्थन में उतर आई हैं.

दंगल गर्ल और बीजेपी की नेता बबीता फोगाट भी देर रात दिल्ली पहुंची. बबीता ने ट्वीट कर खिलाड़ियों की लड़ाई में साथ देने की बात कही. उन्होंने सरकार पर भरोसा जताया और कहा कि खिलाड़ियों के साथ न्याय होगा. बबीता फोगाट ने कहा कि मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह विश्व में देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले देश के खिलाड़ियों के साथ न्याय करेगी.

वहीं, धरना स्थल पर मीडिया से बातचीत के दौरान चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेत्री बबीता फोगट ने कहा कि मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं. ये कोई छोटी चीज़ नहीं है, धुआं वहीं उठता है, जहां आग लगी होती है. मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी.

इस बीच, साक्षी मलिक ने कहा कि बबीता फोगाट सरकार की तरफ से आईं हैं. और हमने भी अपनी बात उनके सामने रखी है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि वो हमारे साथ हैं और हमारी मांगें पूरी करवाएंगी. हमारा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक कोई क्लैरिटी नहीं आ जाती.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments