Friday, March 29, 2024
होमविदेशपाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ने कहा पाकिस्तान अमेरिका का गुलाम जबकि...

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ने कहा पाकिस्तान अमेरिका का गुलाम जबकि भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र

अंज़रुल बारी

सत्ता से हटने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब अमेरिका पर सीधा हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. इमरान पाकिस्तान की मौजूदा सरकार को भी गुलाम सरकार मानते हैं और जरदारी परिवार पर हमला करने से चूकते नहीं. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी पर निशाना साधा है. खान ने कहा कि बिलावल अगले सप्ताह अमेरिका के दौरे के वक्त अमेरिकी सचिव एंटनी ब्लिंकन से पैसे की भीख मांगेंगे, ताकि वह (इमरान खान) सत्ता में वापस न आ सकें. इमरान खान ने कहा कि बिलावल ब्लिंकन को परेशान करने की हिम्मत नहीं कर सकता, क्योंकि वह जानते हैं कि बिलावल और उसके पिता आसिफ अली जरदारी ने दुनिया भर में अपना पैसा कहां छिपाया है.
रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पीएम ने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन इन तथ्यों से अवगत हैं और यही कारण है कि बिलावल अमेरिका को परेशान करने की हिम्मत नहीं करेंगे, नहीं तो वह अपना सब कुछ खो देंगे. खान ने कहा, “चूंकि बिलावल की सारी संपत्ति देश के बाहर जमा है, वह अमेरिका को परेशान करने की हिम्मत नहीं कर सकता, अन्यथा सब कुछ खो देगा.”
रविवार को फैसलाबाद की अपनी रैली के दौरान इमरान खान ने बिलावल और उनके पिता आसिफ अली जरदारी पर भ्रष्ट होने और अपनी संपत्ति को दुनिया भर में जमा करके छिपाने का आरोप लगाया. खान ने अमेरिका पर आत्मकेंद्रित होने और अपने हित को देखे बिना किसी देश की मदद नहीं करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत पर हुक्म चलाने की हिम्मत नहीं कर सकता क्योंकि वह एक स्वतंत्र देश है.
खान ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर आक्रमण किए बिना उसे गुलाम बना लिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग आयातित सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे. खान ने यह भी कहा कि अगर उन्हें कुछ होता है तो पाकिस्तानी राष्ट्र उनकी ओर से न्याय मांगेगा. इससे पहले सियालकोट रैली में इमरान ने कहा था कि उन्हें मारने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया है जिसमें इसमें शामिल लोगों के नाम शामिल हैं.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments