Saturday, April 20, 2024
होमताज़ातरीनपाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर जानलेवा हमला, पैरों में लगी...

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर जानलेवा हमला, पैरों में लगी गोली, एक की मौत, 14 घायल 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ है. ये हमला ए के-47 से किया गया है. खबर के मुताबिक ये हमला उस समय हुआ, जब इमरान खान गुजरांवाला के बजीराबाद में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. हमलावरों ने इमरान की हत्या करने के लिए गोलियां चलाई थी. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि 14 लोग घायल हुए हैं. घायलों में कइयों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इमरान खान को बचाकर किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया है. खान खतरा से बाहर हैं. लेकिन घटना के बाद पाकिस्तान की राजनीति गरमा गई है. मौजूदा सरकार ने इस घटना को तुरंत जांच करने की बात कही है, और प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने गृह मंत्री से घटना की रिपोर्ट मांगी है. उधर भारत भी इस घटना पर पैनी निगाह रखे हुए है. इस खबर से दुनिया के भी कई देश विस्मित हो गए हैं. जियो टीवी के मुताबिक अस्पताल में ही इमरान खान ने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. मैं दोबारा लड़ाई लड़ूंगा.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फायरिंग करने वाले शख्स को आसपास मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है. उसका नाम नावेद बताया जा रहा है. इमरान की पार्टी हमले के पीछे विपक्षी पार्टियों का हाथ होने की आशंका भी जता रही है.

उधर हमलावरों में से एक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इमरान लोगों को गुमराह रहे थे. मुझसे यह देखा नहीं गया. अजान के समय डेक बजाकर शोर कर रहे थे. मैंने केवल इमरान खान को मारने की कोशिश की. इसलिए उसने इस तरह का कदम उठाया. वहीं खबर यह भी है कि इमरान पर हमला करने वाले दूसरे हमलावर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

आपको बता दें कि इमरान खान पिछले 28 अक्टूबर से पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के खिलाफ आजादी मार्च (लॉन्ग मार्च) निकाल रहे हैं. तमाम शहरों में रैली के जरिए जनता को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं. दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान की संसद सदस्यता रद्द कर दी है.

इमरान खान पर आरोप है कि प्रधानमंत्री रहते हुए उन्हें जो गिफ्ट मिले उसकी गलत जानकारी दी. इमरान खान पर आरोप है कि उन्हें जो गिफ्ट मिले थे. पहले तो उसे तोशखाने (सरकारी खजाने) में जमा कराया और बाद में सस्ते दाम पर खरीद लिया. फिर इन्हीं तोहफों को महंगे दाम पर बेचकर पैसे कमाए.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments