Thursday, April 18, 2024
होमताज़ातरीनउड़ीसा में राष्ट्रपति पुतिन के आलोचक रहे रूसी सांसद की रहस्यमय मौत

उड़ीसा में राष्ट्रपति पुतिन के आलोचक रहे रूसी सांसद की रहस्यमय मौत

रूसी सांसद और बिज़नेमैन पावेल एंटोनोव की उड़ीसा के एक होटल में रहस्यमय तरीके से मौत हो गई. रूस की सबसे बड़ी फूड इंडस्ट्री ‘व्लादिमीर स्टैंडर्ड’ के मालिक और सांसद पावेल की होटल की खिड़की से गिरकर मौत हो गई.

रूस के संसद के सबसे अमीर सदस्य होने के साथ-साथ, पावेल यूक्रेन पर रूसी आक्रमण का विरोध कर रहे थे.

नई दिल्ली स्थित रूसी दूतावास ने कहा है कि उड़ीसा राज्य पुलिस को पिछले दो दिनों में एक ही होटल में उसके दो नागरिकों की मौत के बीच कोई आपराधिक संबंध नहीं मिला है. दूतावास ने अपने बयान में कहा है कि पुलिस को दोनों घटनाओं में आपराधिक गतिविधि के सबूत नहीं मिले.

याद रहे कि रूसी सांसद पावेल एंटोनोव और उनके दोस्त व्लादिमीर बादिनोव की उड़ीसा के एक ही होटल में मौत हो गई थी.

बता दें कि पुलिस ने शनिवार को होटल के बाहर से 65 वर्षीय पावेल का खून से लथपथ शव बरामद किया. पुलिस ने कहा कि यह घटना आत्महत्या लगती है, क्योंकि पावेल अपने दोस्त की मौत से बेहद उदास थे.

गौरतलब हो कि 22 दिसंबर को इसी होटल में रूसी सांसद एंटोनोव के सहयोगी व्लादिमीर बादिनोव अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पाए गए थे. उनके कमरे से शराब की खाली बोतलें बरामद हुई थीं. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने बदीनोव को मृत घोषित कर दिया.

Anzarul Bari
Anzarul Bari
पिछले 23 सालों से डेडीकेटेड पत्रकार अंज़रुल बारी की पहचान प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में एक खास चेहरे के तौर पर रही है. अंज़रुल बारी को देश के एक बेहतरीन और सुलझे एंकर, प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के तौर पर जाना जाता है. इन्हें लंबे समय तक संसदीय कार्रवाइयों की रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. कई भाषाओं के माहिर अंज़रुल बारी टीवी पत्रकारिता से पहले ऑल इंडिया रेडियो, अलग अलग अखबारों और मैग्ज़ीन से जुड़े रहे हैं. इन्हें अपने 23 साला पत्रकारिता के दौर में विदेशी न्यूज़ एजेंसियों के लिए भी काम करने का अच्छा अनुभव है. देश के पहले प्राइवेट न्यूज़ चैनल जैन टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर शो 'मुसलमान कल आज और कल' को इन्होंने बुलंदियों तक पहुंचाया, टीवी पत्रकारिता के दौर में इन्होंने देश की डिप्राइव्ड समाज को आगे लाने के लिए 'किसान की आवाज़', वॉइस ऑफ क्रिश्चियनिटी' और 'दलित आवाज़', जैसे चर्चित शोज़ को प्रोड्यूस कराया है. ईटीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर राजनीतिक शो 'सेंट्रल हॉल' के भी प्रोड्यूस रह चुके अंज़रुल बारी की कई स्टोरीज़ ने अपनी अलग छाप छोड़ी है. राजनीतिक हल्के में अच्छी पकड़ रखने वाले अंज़र सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय खबरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं साथ ही अपने बेबाक कलम और जबान से सदा बहस का मौज़ू रहे है. डी.डी उर्दू चैनल के शुरू होने के बाद फिल्मी हस्तियों के इंटरव्यूज़ पर आधारित स्पेशल शो 'फिल्म की ज़बान उर्दू की तरह' से उन्होंने खूब नाम कमाया. सामाजिक हल्के में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले अंज़रुल बारी 'इंडो मिडिल ईस्ट कल्चरल फ़ोरम' नामी मशहूर संस्था के संस्थापक महासचिव भी हैं.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments